IPL पर आई बड़ी खबर, 15 अप्रैल तक भारत नहीं आएंगे विदेशी खिलाड़ी, जानिए उसके बाद क्या होगा

IPL पर आई बड़ी खबर, 15 अप्रैल तक भारत नहीं आएंगे विदेशी खिलाड़ी, जानिए उसके बाद क्या होगा
विराट कोहली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं.

भारतीय सरकार ने वीजा को लेकर नए नियम जारी किए हैं जिसका असर आईपीएल (IPL) पर भी हुआ है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 11:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनावायरस (Corona Virus)) के कारण भारतीय सरकार ने बुधवार को वीजा जारी करने को लेकर नए नियम लागू किए हैं जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) को बड़ा झटका लगा है. खबरों के मुताबिक कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के खतरे के कारण सरकार द्वारा लगाई वीजा पाबंदियों के चलते 15 अप्रैल तक कोई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा. सूत्र ने कहा, 'जो विदेशी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) खेलने आते हैं उन्हें बिजनेस वीजा कैटेगरी के तहत वीजा दिया जाता है. सरकार के नए नियमों के कारण अब कोई भी विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक भारत नहीं आ सकेगा.' आपको बता दें कि इस साल आईपीएल (IPL) में हिस्सा लेने के लिए लगभग 60 विदेशी खिलाड़ियों को भारत आना था.

भारतीय सरकार ने लागू किए नए नियम
कोरोना वायरस को देखते हुए भारत सरकार ने भी भारत आने वाले लोगों के सभी तरह के वीजा रद्द कर दिए हैं. हालांकि डिप्लोमैटिक वीज़ा, आधिकारिक, UN/इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन के, रोजगार संबंधित, प्रोजेक्ट विशेष से जुड़े वीज़ा होल्डर्स को इसमें छूट दी गई है. यह फैसला 13 मार्च, 2020 की आधी रात से ही प्रस्थान पर लागू हो जाएगा.

15 अप्रैल के बाद आगे की स्थिति पर फैसला
माना जा रहा है कि 15 अप्रैल तक अगर देश में कोरोनावारस की स्थिति काबू में आ जाती है तो खिलाड़ियों को वीजा दिया जा सकता है. आईपीएल (IPL)  29 मार्च से शुरू होकर 24 मई तक खेला जाएगा. इसी बीच आईपीएल के रद्द होने की चर्चा भी लगातार चल रही है. सभी तरह के खतरों को देखते हुए आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल 14 मार्च को अहम बैठक करने वाली है.



इसी बैठक में आईपीएल के इस सीजन पर बड़ा फैसला किया जाएगा.   भारत में अब तक कोरोना वायरस के 60 पुख्ता मामले सामने आए हैं. वहीं दुनिया भर में अब तक इससे चार हजार लोगों की मौत हो चुकी है. चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस से अब तक दुनिया के एक लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं.

बेंगलुरु और मुंबई में भी आईपीएल मैचों के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है. मंगलवार को खबरें सामने आई थी कि कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बेंगलुरु में आईपीएल मैचों के आयोजन से साफतौर पर इनकार कर दिया और इसके लिए राज्य सरकार ने मोदी सरकार को खत भी लिख दिया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला लिया है और जल्द ही राज्य सरकार इसका ऐलान कर सकती है.

CoronaVirus: IPL रद्द करने के लिए जनहित याचिका दायर, सुप्रीम कोर्ट का जल्द सुनवाई से इनकार

बड़ी खबर: कोरोना वायरस के कारण रद्द हो सकता है आईपीएल, 14 मार्च को गर्वनिंग काउंसिल की बैठक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज