इंग्लैंड जाने से पहले 8 दिन बायो-बबल में रहेगी टीम इंडिया, यूके में 10 दिनों का क्वारंटीन

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप और और 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो सकती है (PC-AFP)

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप और और 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो सकती है (PC-AFP)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड दौरे (Indias Tour of England) के लिए रवाना होगी. यहां उसे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के फाइनल के बाद 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इससे पहले खिलाड़ी 8 दिन के लिए क्वारंटीन होंगे. इंग्लैंड द्वारा लगाए गए कड़े यात्रा प्रतिबंधों के कारण बीसीसीआई किसी को भी खिलाड़ी को घर पर क्वारंटीन रहने की अनुमति नहीं देगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के बीच क्रिकेट की वापसी के बाद टीम इंडिया अपने दूसरे विदेशी दौरे पर जून में इंग्लैंड जाएगी. यहां उसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल ( World Test Championship Final) खेलना है. ये मुकाबला 18 से 22 जून के बीच होगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज खेलेगी. इसकी शुरुआत अगस्त में होगी. हालांकि, इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों को कड़े क्वारंटीन में एक हफ्ते के लिए रहना होगा.

न्य़ूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की अगुआई में 20 सदस्यीय भारतीय टीम 25 मई को मुंबई में इकठ्ठा होगी और यहां तैयार किए गए बायो-बबल में 8 दिन के लिए रहेगी. इस दौरान दो से तीन बार सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट होगा. टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और वहां पहुंचने के बाद 10 दिन क्वारंटीन रहेगी. इसके बाद 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी.

भारतीय खिलाड़ी अपना परिवार भी इंग्लैंड ले जा सकेंगे

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि भारतीय खिलाड़ी 25 मई को बायो-बबल में प्रवेश करेंगे. यहां 8 दिन क्वारंटीन रहेंगे. इस दौरान खिलाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी. दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होने के बाद टीम वहां अपना दूसरा क्वारंटीन पीरिय़ड पूरा करेगी. ये 10 दिन का होगा. हालांकि, एक बायो-बबल से दूसरे में जाने के कारण इस अवधि में भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे. इस दौरान भी खिलाड़ियों के लगातार कोरोना टेस्ट होंगे. तीन महीने लंबा दौरा होने के कारण भारतीय खिलाड़ियों को अपना परिवार ले जाने की इजाजत होगी.
भारतीय टीम को इंग्लैंड में 10 दिन आइसोलेशन में रहना पड़ सकता है

भारतीय नागरिकों को अभी ब्रिटेन में प्रवेश करने से रोक दिया गया है. लेकिन बड़े खिलाड़ियों को इंग्लैंड में प्रवेश की अनुमति है. बशर्ते वो सरकार द्वारा तय किए गए होटल में 10 दिन के लिए क्वारंटीन पीरियड पूरा करें. हालांकि, बीसीसीआई और ईसीबी इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को इंग्लैंड में तीन दिन ही आइसोलेशन में रहना पड़े. क्योंकि वो भारत में पहले से ही सात दिन क्वारेंटाइन में रहकर ही इंग्लैंड पहुंचेंगे.

भारतीय टीम में पहली बार एक साथ शामिल हुए 5 ऐसे तेज गेंदबाज, इंग्लैंड में 15 साल बाद मिलेगी जीत?



भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी

भारत ने एक दिन पहले ही इंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया है. वहीं, चोट से उबरे रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट की सीरीज का आगाज नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगा. दूसरा टेस्ट 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा. चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा.

WTC Final: बायो बबल में फिर से जाएंगे भारतीय खिलाड़ी, महिला टीम भी साथ होगी इंग्‍लैंड रवाना!

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज