होम /न्यूज /खेल /IPL 2023 auction: भारतीय खिलाड़ी पहली बार 2 करोड़ के बेस प्राइस से हुए गायब... यहां देखिए FULL LIST

IPL 2023 auction: भारतीय खिलाड़ी पहली बार 2 करोड़ के बेस प्राइस से हुए गायब... यहां देखिए FULL LIST

बेन स्टोक्स सहित 21 खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी में अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. (AP)

बेन स्टोक्स सहित 21 खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी में अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. (AP)

IPL 2023 auction: आईपीएल के अगले सीजन के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. 21 खिलाड़ियों ने अपना बेस प् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आईपीएल 2023 नीलामी के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है
विदेश के 21 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है
बेन स्टोक्स, कैमरन ग्रीन सहित सैम करेन होंगे नीलामी के मुख्य आकर्षण

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 Auction) के 16वें एडिशन के लिए खिलाड़ियों की निलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी. मिनी ऑक्शन के लिए दुनिया भर के 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. इनमें से 21 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. हैरानी की बात यह है कि 2 करोड़ के बेस प्राइस में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने अपना नाम दर्ज नहीं कराया है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दो करोड़ के ब्रैकेट में कोई भी भारतीय क्रिकेटर नहीं है.

आईपीएल (IPL 2023) के आगामी सीजन के लिए जिन 21 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखे हैं वे सभी विदेशी क्रिकेटर हैं. इस लिस्ट में सैम करेन (Sam Curran) , इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) , ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) , सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलयम्सन (Kane Williamson) और विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) आदि जैसे ओवरसीज के स्टार खिलाड़ी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:Most time nervous 90s in Test: 5 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार हुए नर्वस 90s के शिकार… शीर्ष पांच में 2 भारतीय भी शामिल

IND vs BAN: रोहित शर्मा और Virat Kohli संग बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया… ढाका में हुआ खास अंदाज में वेलकम

क्या कहता है आईपीएल 2022 का नियम

आईपीएल 2023 के नियम के मुताबिक 87 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. इन्हीं में से फ्रेंचाइजी टीमें अपने 25 खिलाड़ियों की कोर ग्रुप को भरेंगी. नीलामी के लिए 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा है. ऐसे में सिर्फ 10 प्रतिशत से भी कम खिलाड़ी नीलामी में बेचे जाएंगे. सभी फ्रेंचाइजी टीमें 30 विदेशी खिलाड़ियों में से खुद के साथ जोड़ेंगी. नीलामी के लिए कुल 277 ओवरसीज खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर्ड कराया है.

आईपीएल 2023 ऑक्शन के लिए 2 करोड़ बेस प्राइस वाले खिलाड़ी

निकोलस पूरन, कैमरन ग्रीन, नाथन कूल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, टॉम बैंटन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, जेमी ओवर्टन, क्रेग ओवर्टन, सैम करेन, बेन स्टोक्स, केन विलियम्सन, जेम्स नीशम, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, एडम मिल्ने, राइली रुसो, रासी वैन डर डुसन, एंजेलो मैथ्यूज, जेसन होल्डर.

Tags: Ben stokes, IPL, IPL Auction, Kane williamson, Nicholas Pooran, Sam Curran, Travis Head

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें