लाइव टीवी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, ‌इस दिग्गज को सौंपी गई 'कमान'

News18Hindi
Updated: January 7, 2020, 4:14 PM IST
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, ‌इस दिग्गज को सौंपी गई 'कमान'
एंड्यू मैक्डोनाल्ड ऑस्ट्रेलियाई आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु का भी हिस्सा रह चुके हैं. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज (One Day Series) में हिस्सा लेना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 4:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) ने हाल ही में न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात देकर क्लीन स्वीप किया. इस तरह टीम ने साल 2020 की शुरुआत शानदर जीत के साथ की. खास बात है कि दोनों टीमों के बीच खेली गई ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा थी. इस सीरीज के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत का दौरा (India Tour) करना है. इस दौरे पर उसे तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला मुकाबला 14 जनवरी से शुरू होगा.

जस्टिन लैंगर ने लिया आराम
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने भारत दौरे से ब्रेक लेने का फैसला किया है. इसका मतलब ये हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई टीम नए हेड कोच की अगुआई में भारत के दौरे पर आएगी. ऐसे में जबकि जस्टिन लैंगर टीम के साथ इस दौरे पर नहीं होंगे, तो टीम मैनेजमेंट ने सीनियर असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड (Andrew McDonald) को हेड कोच ‌की जिम्मेदारी सौंपी है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू मैक्डोनाल्ड के लिए ये पहला मौका है जब उन्हें राष्ट्रीय टीम के हेड कोच पद की कमान दी गई है.

cricket news, Justin Langer, sports news, indian cricket team, australian cricket team, india vs australia, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, जस्टिन लैंगर, Andrew McDonald, एंड्रयू मैक्डोनाल्ड
ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने भारत दौरे से ब्रेक लिया है. (फाइल फोटो)




पिछले पांचों टेस्ट जीता है ऑस्ट्रेलिया
सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए जस्टिन लैंगर (Justin Langre) ने कहा, 'वह शानदार कोच हैं. उनका साथ देने के लिए हमारे पास कोचिंग स्टाफ में अच्छे सदस्य मौजूद हैं. मैं अपने कोचिंग स्टाफ को लेकर बिल्कुल आश्वस्‍त हूं.' जस्टिन लैंगर की निगरानी में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया तो न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट क्रिकेट में कड़ी टक्कर भारतीय टीम के हाथों ही मिली, जिसके खिलाफ अब उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है.

cricket news, Justin Langer, sports news, indian cricket team, australian cricket team, india vs australia, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, जस्टिन लैंगर, Andrew McDonald, एंड्रयू मैक्डोनाल्ड
एंड्यू मैक्डोनाल्ड की तारीफ करते हुए जस्टिन लैंगर ने कहा कि वह शानदार कोच हैं. (फाइल फोटो)


लाबुशेन बोले-मुश्किल होगा भारत का दौरा
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschegne) ने भारत दौरे को बेहद अहम बताया था. उन्होंने कहा, 'आप जब भी भारत में खेलते हैं तो वो मुश्किल सीरीज होती है. भारतीय टीम मजबूत है और उसके पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं. मगर एक खिलाड़ी होने के नाते आप चुनौतीपूर्ण हालात में खुद को कसौटी पर कसना पसंद करते हैं.' मार्नस लाबुशेन साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से भी भारत का दौरा कर चुके हैं.

अजय देवगन ने बताए वो 3 कारण, जिस वजह से टीम इंडिया के 'मराठा शूरवीर' हैं कोहली

होल्कर स्टेडियम:टीम इंडिया का सबसे बड़ा टी20 स्‍कोर, 35 गेंद पर रोहित का शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर