बॉल टेंपरिंग में अपने बयान से पलटे कैमरन बैनक्रॉफ्ट, बोले- मेरे पास नई जानकारी नहीं

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ (फोटो साभार-
cbancroft4)

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ (फोटो साभार- cbancroft4)

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग (ball tampering) में अपने बयान से मुकर गए हैं. उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि इस मामले की जानकारी गेंदबाजों को भी थी. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से उन्होंने कोई भी नई जानकारी नहीं होने की बात कही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) बॉल टेंपरिंग (ball tampering) के अपने बयान से पलट गए हैं. उन्होंने कहा था कि इस घटना की जानकारी गेंदबाजों को भी थी. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से उन्होंने कहा है कि उनके पास 2018 के गेंद से छेड़खानी विवाद पर कोई नई सूचना नहीं है. उन्होंने मामले की नए सिरे से जांच करने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पेशकश के बाद यह बात कही. ऐसे में इस मामले के आगे बढ़ने की संभावना कम है.

इंग्लैंड काउंटी में डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिकता इकाई को यह जानकारी दी. मामले में नई जानकारी के लिए उनसे संपर्क किया गया था. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने सूत्रों के हवाले से कहा, ‘ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बैनक्रॉफ्ट ने सोमवार को जवाब दिया और कहा कि उनके पास क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को देने के लिए कोई नई सूचना नहीं है.’

2018 में हुई थी यह घटना

कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद पर सैंडपेपर रगड़ते हुए कैमरे में कैद किया गया था. उन्होंने पिछले सप्ताह एक इंटरव्यू में कहा था कि बाकी गेंदबाजों को उस हरकत की जानकारी थी. रिपोर्ट के अनुसार बैनक्रॉफ्ट को बाद में सभी गेंदबाजों को स्पष्टीकरण देना पड़ा. उस मैच में खेल रहे तेज गेंदबाज पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, नाथन लाॅयन और मिचेल स्टार्क ने मंगलवार को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उनके पास इसकी जानकारी नहीं थी. गेंद से छेड़खानी मामले में बैनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था. इतना ही नहीं स्मिथ की कप्तानी तक चली गई थी.
यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ 58 रन बनाने वाला खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में, आईपीएल खेलने वाले सभी बाहर

चारों गेंदबाजों ने कहा- हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाना गलत

ऑस्ट्रेलिया के चार गेंदबाजों 2018 में हुए बॉल टेंपरिंग विवाद में अपना नाम घसीटे जाने पर मंगलवार को सामने आए. इन गेंदबाजों ने एक बयान जारी कर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि टीम के कई गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए न्यूलैंड्स टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के बारे में पता था. इन गेंदबाजों में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और नाथन लॉयन शामिल हैं. उन्होंने कहा कि हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाना गलत है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज