खेल

नासिर हुसैन ने अपनी IPL 2020 टीम में नहीं दी रोहित-विराट को जगह, राहुल को बनाया कप्तान

नासिर हुसैन ने अपनी आईपीएल 2020 टीम का कप्तान केएल राहुल को चुना है.
नासिर हुसैन ने अपनी आईपीएल 2020 टीम का कप्तान केएल राहुल को चुना है.

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी आईपीएल 2020 प्लेइंग इलेवन बनाई. इस प्लेइंग इलेवन में नासिर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों को ही बाहर कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने स्काई स्पोर्ट्स पर हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के लिए अपनी टीम बनाई. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर पांचवी बार खिताब अपने नाम किया. कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में बायो बबल में खेला गया.

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी आईपीएल 2020 प्लेइंग इलेवन बनाई. इस प्लेइंग इलेवन में नासिर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों को ही बाहर कर दिया. मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का इस प्लेइंग इलेवन से बाहर होना चौंकाने वाला है. नासिर हुसैन ने अपनी टीम का ओपनर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चुना है.

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने की दूसरी बार सगाई, पहली पत्नी से हैं 5 बच्चे



नासिर हुसैन ने अपनी आईपीएल 2020 टीम का कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को चुना है, जो काफी हैरान करने वाला है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उन्होंने मुंबई इंडियंस के स्टार सूर्यकुमार यादव को चुना है. चौथे नंबर के लिए मुंबई इंडियंस के युवा स्टार ईशान किशन को चुना है. सूर्यकुमार यादव का आईपीएल 2020 में परफॉर्मेंस काबिले-तारीफ रहा है. उन्होंने 16 मैचों में 140 के स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए.
क्या धोनी को IPL 2021 खेलना चाहिए? पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने दिया जवाब

नासिर ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स को शामिल किया है. वहीं, ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने टीम में हार्दिक पंड्या को जगह दी है. गेंदबाजों में उन्होंने जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया है.

नासिर हुसैन की आईपीएल 2020 की टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज