IND vs ENG: 'नो आर्चर, नो रूट' वाले बयान पर आकाश चोपड़ा ने कर दी माइकल वॉन की बोलती बंद

माइकल वॉन के नो जो रूट, नो आर्चर वाले बयान पर आकाश चोपड़ा ने चुटकी ली है. (michael vaughan/twitter)

माइकल वॉन के नो जो रूट, नो आर्चर वाले बयान पर आकाश चोपड़ा ने चुटकी ली है. (michael vaughan/twitter)

माइकल वॉन ने एक दिन पहले जोफ्रा आर्चर और जो रूट की गैरमौजूदगी का हवाला देकर भारत के वनडे सीरीज जीतने के भविष्यवाणी की थी. इस पर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया हमारी टीम में भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 सीरीज में शिकस्त देने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज (India vs England ODI Series) पर हैं. आज दोनों देशों के बीच पहला वनडे खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपनी टीम की हार की भविष्यवाणी कर दी. उन्होंने एक दिन पहले ट्वीट कर ये दावा किया था कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और जो रूट (Joe Root) की गैरमौजूदगी में कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करेगी. उन्होंने लिखा था कि वनडे सीरीज से पहले का अनुमान, भारत 3-0 से जीतेगा. न रूट और न आर्चर. उनके इस ट्वीट पर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई और वॉन की क्लास लगा दी. आकाश ने लिखा- नो बुमराह, नो शमी, नो जडेजा. आकाश ने वॉन को साफ कर दिया कि अगर आपकी टीम में आर्चर और रूट नहीं हैं तो भारतीय टीम में भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे मैच विनर नहीं हैं.

कोहनी की चोट के कारण आर्चर वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे

बता दें इंग्लैंड की टीम में जो रूट शामिल नहीं हैं और जोफ्रा आर्चर भी कोहनी की चोट की वजह से इंग्लैंड लौट गए हैं. ऐसी खबरें भी हैं कि आर्चर आधा आईपीएल भी नहीं खेलेंगे. आर्चर इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालते हैं. भारत के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था. आर्चर सीरीज में शार्दुल ठाकुर के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 5 मैच में 7 विकेट लिए थे. आर्चर ने 2019 वर्ल्ड कप के बाद से इंग्लैंड की पेस बैटरी की ताकत में इजाफा किया है. दूसरी ओर, जो रूट इंग्लैंड की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं. वो मिडिल ऑर्डर को मजबूत करते हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में सबसे ज्यादा 368 रन बनाए थे. ऐसा नहीं है कि रूट और आर्चर के नहीं रहने से इंग्लैंड टीम कमजोर हुई है. अभी उनके पास जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और कप्तान ऑयन मोर्गन जैसे खिलाड़ी हैं, जो मैच का रुख बदल सकते हैं. वहीं, गेंदबाजी में भी मार्क वुड, सैम कर्रन हैं.

aakash chopra, michael vaughan, cricket news
माइकल वॉन के भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज को लेकर किए गए ट्वीट पर आकाश चोपड़ा ने मजेदार कमेंट किया. (Aakash Chopra/Twitter)

टी20 सीरीज में बुमराह-शमी की कमी महसूस नहीं हुई

उधर, जसप्रीत बुमराह शादी की वजह से टीम से बाहर हैं. वहीं, शमी और जडेजा अभी अपनी चोट से उबर रहे हैं. भारत के पास भी इनके विकल्प के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं. टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ने इनकी कमी महसूस नहीं होने दी. शार्दुल ने तो सीरीज में सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए थे, जबकि भुवनेश्वर सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे. ऐसे में टीम इंडिया को भी बुमराह और शमी की कमी महसूस नहीं होगी.

भारत के पास वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बनने का मौका



भारत और इंग्लैंड के बीच तीनों वनडे 23, 26 और 28 मार्च को पुणे में ही खेले जाएंगे. कोरोना के कारण स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी. भारत अगर इस सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने में कामयाब रहता है तो आईसीसी की वनडे रैंकिंग में वो नंबर-1 हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज