टीम इंडिया पर हमले की धमकी निकली अफवाह, BCCI ने जारी किया बयान

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 5:36 AM IST
टीम इंडिया पर हमले की धमकी निकली अफवाह, BCCI ने जारी किया बयान
बीसीसीआई ने कहा, टीम इंडिया पर हमले की धमकी वाली खबर मात्र अफवाह

बीसीसीआई BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमनें इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी और पाया गया कि धमकी फर्जी थी.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 5:36 AM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को पुष्टि की कि टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को मिली धमकी फर्जी थी, लेकिन यहां स्थित भारतीय उच्चायोग ने एंटीगुआ सरकार को इस मामले से अवगत करा दिया है. दरअसल, रविवार खबर आई थी कि BCCI को एक ईमेल मिला है, जिसमें टीम इंडिया को जान से मारने की धमकी दी गई थी. इसके बाद वेस्‍टइंडीज दौरे (West Indies tour) पर गई टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार शाम पीटीआई-भाषा से कहा, ‘हमनें इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी और पाया गया कि धमकी फर्जी थी.’ हालांकि BCCI सुरक्षा के लिए सभी कदम उठा रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि इससे कोई समझौता नहीं हो.

भारतीय उच्चायोग को दी जानकारी
अधिकारी ने कहा, ‘हमनें इसकी जानकारी एंटीगुआ स्थित भारतीय उच्चायोग को दी. उन्होंने इसकी जानकारी सरकार को दी है. सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है और जरूरत पड़ने पर इसे बढ़ाया जाएगा. अभी पहले की तरह ही सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास आया था ईमेल
पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी की खबर के अनुसार, भारतीय टीम को खत्‍म करने की धमकी का ईमेल पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के पास आया था. पीसीबी ने आईसीसी (ICC) के जरिए इसे बीसीसीआई (BCCI) को बढ़ाया और भारतीय बोर्ड ने गृह मंत्रालय को मामले की जानकारी दी. वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को भी इस बारे में बताया गया.

खिलाड़ियों को जानकारी दी
Loading...

रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम इंडिया के मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम ने सभी खिलाड़ियों को इस बारे में बता दिया है और उनसे सचेत रहने को कहा है. साथ ही कहीं भी आने-जाने को लेकर सूचना देने को कहा है. बताया गया है कि धमकी भरा ईमेल सामने आने के बाद तीन मीटिंग की गई. इसमें विंडीज बोर्ड के अलावा खिलाड़ियों के साथ भी अलग से मीटिंग की गई.

एंटीगा में है टीम इंडिया
बता दें कि टीम इंडिया तीन टी20, 2 वनडे और 2 टेस्‍ट मैच खेलने के लिए वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है. इसके तहत टी20 व वनडे सीरीज पूरी हो चुकी है. अब टेस्‍ट का खेल बाकी है. अभी भारतीय टीम एंटीगा में है जहां उसे 22 अगस्‍त से पहला टेस्‍ट मैच खेलना है. यह मुकाबला 27 अगस्‍त तक चलेगा. इसके बाद दूसरा टेस्‍ट मैच 30 अगस्‍त से होना है.

क्‍या ऋषभ पंत के चक्‍कर में बर्बाद हो रहा है इन विकेटकीपर्स का करियर?

आर्चर ने कहा, स्मिथ के गिरते ही रुक गई थी 'धड़कन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 5:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...