• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 WC 2021 की फाइनल टीम में भी युजवेंद्र चहल नहीं शामिल, फैन्स हुए नाराज

T20 WC 2021 की फाइनल टीम में भी युजवेंद्र चहल नहीं शामिल, फैन्स हुए नाराज

ICC T20 World Cup 2021 की फाइनल टीम में भी युजवेंद्र चहल का नाम नहीं शामिल (PIC: AFP)

ICC T20 World Cup 2021 की फाइनल टीम में भी युजवेंद्र चहल का नाम नहीं शामिल (PIC: AFP)

ICC T20 World Cup 2021: युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल 2021 के यूएई लेग के 8 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने यूएई में 6.13 की इकोनॉमी, 13.14 की औसत और 12.8 के शानदार स्ट्राइक रेट से गेंदबाजी की.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) की फाइनल टीम का चयन हो गया है. इस टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं. अक्षर पटेल (Axar Patel) की जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को शामिल किया गया है, लेकिन युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एक बार फिर से इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में इतना अच्छा प्रदर्शन करने और यूएई की परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड रखने के बावजूद वह विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. यूएई फेज में शानदार प्रदर्शन के बाद उनके टीम में वापसी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

    वहीं, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन से चर्चा के बाद शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किया है. 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में होंगे. चहल ने आईपीएल 2021 में कुल 18 विकेट झटके और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. चहल ने आईपीएल के 14वें सीजन के भारत वाले फेज में कुछ खास परफॉर्म नहीं किया था, लेकिन यूएई फेज में उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा था. चहल ने बतौर स्पिन बॉलर यूएई में अपने आपको साबित किया था, लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. ऐसे में फैन्स ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

    शार्दुल ठाकुर ने अक्षर पटेल को टी20 वर्ल्‍ड कप टीम में किया रिप्‍लेस

    T20 World Cup: हार्दिक पंड्या टीम के लिए सबसे अहम, गेंदबाजी भी किसी से कम नहीं; इसलिए चर्चा अधिक

    युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2021 के यूएई लेग के 8 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने यूएई में 6.13 की इकोनॉमी, 13.14 की औसत और 12.8 के शानदार स्ट्राइक रेट से गेंदबाजी की. आईपीएल 2021 में मिडिल ईस्ट में एक स्पिनर के लिए ये आंकड़े सबसे अच्छे हैं. विश्व कप इसी तरह की पिचों पर होना है. ऐसे में चहल के टीम में होने की उम्मीद की जा रही थी.

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

    स्टैंड बाय: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल.

    बीसीसीआई ने आठ अतिरिक्त क्रिकेटरों की सूची की भी घोषणा की : आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के. गौतम. ये खिलाड़ी दुबई में भारत के बायो बबल में शामिल होंगे और उनकी तैयारियों में टीम की सहायता करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज