Youth Asia Cup: भारतीय अंडर 19 टीम की अगुआई करेंगे नोएडा के ध्रुव जुरेल, 21 गेंदों पर जड़ चुके हैं शतक

यूथ एशिया कप में नोएडा के ध्रुव चंद जुरेल अंडर 19 टीम की अगुआई करेंगे. जुरेल 21 गेंदों पर शतक जड़ चुके हैं.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:10 AM IST
Youth Asia Cup: भारतीय अंडर 19 टीम की अगुआई करेंगे नोएडा के ध्रुव जुरेल, 21 गेंदों पर जड़ चुके हैं शतक
सितंबर माह में श्रीलंका में यूथ एशिया कप खेला जाएगा (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:10 AM IST
भारत की जूनियर टीम सितंबर में यूथ एशिया कप में हिस्सा लेने श्रीलंका जाएगी और इसके लिए बीसीसीआई ने अंडर- 19 टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कमान 21 गेंदों पर शतक जड़ने वाले नोएडा के ध्रुव चंद जुरेल को सौंपी गई है.

विकेटकीपर- बल्लेबाज ध्रुव अब तीन से 15 सितंबर तक श्रीलंका में होने वाले यूथ एशिया कप में टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे.

 

इंग्लैंड में मचा रहे हैं धमाल

ध्रुव इस समय इंग्लैंड में चल रही ‌त्रिकोणीय सीरीज में धमाल मचा रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के अलावा सीरीज में तीसरी टीम बांग्लादेश है. ध्रुव ने पिछले साल यूपी की ओर से   कूच विहार ट्रॉफी में 11 मैचों में 762 रन बनाए थे. जिसमें तीन शतक जड़ने के साथ ही विकेट के पीछे 51 शिकार किए.

21 गेंदों का ठाेका है शतक 

ध्रुव ने एक उपलब्धि 2017 में हासिल की, जब उन्होंने दिल्ली, मध्य प्रदेश और आगरा के बीच हिंदुस्‍तान कॉलेज में हुई टी20 सीरीज में 21 गेंदों पर शतक जड़ा. वह इस टूर्नामेंट के मैन ऑफ द सीरीज भी रहे. 2014 में अंडर 17 में स्कूल नेशनल क्रिकेट टी20 चैंपियनशिप में वह सर्वश्रेष्ठ बल्‍लेबाज भी रहे. उन्होंने इस टूर्नामेंट में छह मैचों में चार शतक और दो अर्धशतक सहित कुल 600 रन बनाए थे. अंडर 14 राज सिंह डूंगरपुर ट्रॉफी में उन्होंने तीन मैचों में कुल 152 रन बनाए थेङ फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ 137 रन की बड़ी पारी खेली थी.
Loading...

 

तीसरे टूर्नामेंट में ही मिला मौका 

ध्रुव को इसी साल अंडर 19 टीम में मौका मिला था और यह उनका तीसरा टूर्नामेंट था. नियमित कप्तान प्रियम गर्ग के उपलब्‍ध न होने पर आशीष कपूर की अध्यक्षता वाली जूनियर चयन समिति ने ध्रुव के नाम को मंजूरी दी.

टीम: ध्रुव चंद जुरेल (कप्तान -विकेटकीपर बल्लेबाज), सुवेद पारकर, ठाकुर तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, अर्जुन आजाद, शाशवत रावत, वरुण लवांडे, सलिल अरोड़ा,करण लाल, अथर्व अंकोलेकर, पंकज यादव, आकाश सिंह, सुशांत मिश्रा, पूर्णांक त्यागी, विद्याधर पाटील

 

युवराज सिंह का बल्ले और गेंद से धमाल, मगर आखिरी बॉल पर हारी टीम

सानिया के बाद अब हरियाणा की यह बेटी बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...