लाइव टीवी
Elec-widget

फिलिप ह्यूज की पुण्यतिथि पर साथी क्रिकेटर्स ने किया याद, लिखे भावुक पोस्ट

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 1:25 PM IST
फिलिप ह्यूज की पुण्यतिथि पर साथी क्रिकेटर्स ने किया याद, लिखे भावुक पोस्ट
फिल ह्यूज 25 साल की उम्र में दुनिया से चले गए थे

27 नवंबर 2014 को फिलिप ह्यूज (Phil Hughes) की बॉल लगने के कारण अस्पताल में मौत हो गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों के लिए 27 नवंबर का दिन किसी बुरे सपने से कम नहीं हैं. इसी दिन क्रिकेट (Cricket) जगत में वह हादसा हुआ था जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को फिलिप ह्यूज (Phil Hughes) को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इस हादसे के पांच साल बाद फिलिप ह्यूज (Phil Hughes) की पुण्यतिथि के मौके पर उनके साथी क्रिकेटर्स ने भावुक पोस्ट करके अपने इस साथी को याज किया.

ह्यूज के सबसे करीबी दोस्तों में माइकल क्लार्क (Michael Clarke) शुमार है. ह्यूज (Phil Hughes) की मौत के बाद माइकल पूरी तरह बिखर गए थे. उन्होंने ह्यूज (Phil Hughes)  की अर्थी को कंधा भी दिया था. जब उन्होंने रिटायरमेंट लिया तब कहा था कि उन्हें ह्यूज की मौत के बाद भी क्रिकेट छोड़ देना चाहिए था. क्लार्क(Michael Clarke)  ने ह्यूज  (Phil Hughes) की तस्वीश शेयर करते हुए लिखा, 'मैं हर रोज तुम्हारे बारे में सोचता हूं लेकिन इस हफ्ते कुछ ज्यादा ही, काश तुम यहां होते.



स्टीव स्मिथ ने भी ह्यूज के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मिस यू ब्रो'. स्मिथ ने उस समय को याद करते हुए ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘वह ‘केयरफ्री’ सप्ताह था, अगर क्रिकेट की बात करें. उस समय लगा कि क्रिकेट अप्रासंगिक हो गया.’ उन्होंने कहा ,‘छोटी छोटी बातें अक्सर याद आती रहती हैं. इससे उसकी याद आती है. ऐसा बार बार होता है.’



डेविड वॉर्नर ने भी फिल ह्यूज के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मिस यू ब्रो.'


Loading...

 

डीन जोन्स ने भी कूकाबूरा के बैट के ऊपर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कैप रखकर फिलिप  ह्यूज को याद किया.


25 नवंबर 2014 को फिल ह्यूज साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेलने उतरे थे. शेफील्ड शील्ड का यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा था. ह्यूज ने हेल्मट पहना हुआ था लेकिन तभी सीन एबॉट की एक गेंद उनके कान के निचले हिस्से पर जा लगी औऱ वह मैदान पर ही बेहोश होकर गिर गए. दो दिन तक अस्पताल में रहने के बाद 27 नवंबर 2014 को उनकी मौत हो गई. ह्यूज ने अपने करियर में 25 टेस्ट और 24 वनडे मुकाबले खेले और साथ ही लंबे समय तक काउंटी क्रिकेट भी खेला.

हार से निराश होकर बोला पांच बार का वर्ल्ड चैंपियन, अपना ही दुश्मन बन गया हूं

विश्वनाथन आनंद को मैगनस कार्लसन के हाथों मिली हार, ग्रैंड चेस टूर से हुए बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com