Home /News /sports /

धोनी के संन्यास पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-विराट कोहली हिम्मत दिखाकर कह दें कि...

धोनी के संन्यास पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-विराट कोहली हिम्मत दिखाकर कह दें कि...

गौतम गंभीर ने कहा है कि अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे देखने का वक्त आ गया है. (फाइल फोटो)

गौतम गंभीर ने कहा है कि अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे देखने का वक्त आ गया है. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) 2023 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपनी बात बेबाकी से रखने के लिए जाने जाते हैं. टीम इंडिया (Team India) को लेकर कई अलग-अलग मुद्दों पर अपनी बात रखने वाले गंभीर ने अब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने जहां कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला अकेले धोनी पर छोड़ना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए मैदान में उतरेंगे.

    क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि मुझे लगता है कि संन्यास लेने का फैसला बेहद निजी होता है. जब तक आप खेलना चाहते हैं, आपको खेलने दिया जाता है, लेकिन आपको भविष्य की ओर भी देखना होता है. मुझे नहीं लगता कि धोनी 2023 का वर्ल्ड कप खेलेंगे. ऐसे में कोई भी कप्तान हो, चाहे विराट कोहली (Virat Kohli) हों या कोई और, उसे हिम्मत दिखाकर कहना चाहिए कि ये खिलाड़ी भविष्य की योजनाओं में फिट नहीं बैठ रहा है. वक्त आ गया है कि अगले चार-पांच सालों के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम किया जाए. यहां बात धोनी की नहीं है, बल्कि देश की है. बात वर्ल्ड कप जीतने की है.

    cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, bcci, gautam gambhir, mahendra singh dhoni, dhoni retirement, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, गौतम गंभीर, महेंद्र सिंह धोनी, धोनी संन्यास, धोनी रिटायरमेंट
    महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. (फाइल फोटो)


    धोनी से आगे देखने का वक्त आ गया है
    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सा‌थ ही कहा कि टीम इंडिया (Team India) को अगले वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) या संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका देना चाहिए. अगर आप ईमानदारी से कहूं तो अब धोनी से आगे देखने का वक्त आ गया है. हाल ही में टीम इंडिया के बल्लेबाज और चेन्नई सुपरकिंग्स में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथी रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी उनके संन्यास को लेकर टिप्पणी की थी. रैना ने कहा था कि अभी धोनी में काफी क्रिकेट बचा है और इसका फैसला उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए.

    टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने तो यहां तक कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) का अहम हिस्सा हो सकते हैं. रैना के अनुसार, धोनी अभी फिट हैं और शानदार विकेटकीपर हैं. इसके अलावा वह इस खेल के महान फिनिशर हैं. उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है.

    एस. श्रीसंत ने सुनाई आपबीती, कहा-जेल में रेपिस्ट-हत्यारे के बीच रहता था, वो गंदी...

    पाकिस्तान की भारी बेइज्जती, कराची के फैंस नहीं देखना चाहते श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच!

    Tags: BCCI, Cricket, Cricket news, Gautam gambhir, India National Cricket Team, Indian Cricket Team, Mahendra Singh Dhoni, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर