लाइव टीवी

सुनील गावस्कर नहीं, सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

News18Hindi
Updated: December 30, 2019, 2:32 PM IST
सुनील गावस्कर नहीं, सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की गिनती दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में की जाती है. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने साथी खिलाड़ियों के बारे में राय जाहिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2019, 2:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की गिनती दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में की जाती है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला और इनकी कप्तानी भी की. सौरव गांगुली की अगुआई में साल 2000 की शुरुआत में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत मानी जाती थी. ऐसे में अब सौरव गांगुली ने अपने साथी खिलाड़ी के बारे में दिलचस्प खुलासा किया है.

दरअसल, बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने खेलने के दिनों में टीम इंडिया (Team India) के सबसे बड़े मैच विनर के नाम का खुलासा किया है. उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बताया है. इंडिया टुडे से बातचीत में सौरव गांगुली ने ये भी खुलासा किया कि आखिर उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को उनके कंफर्ट जोन से कैसे बाहर निकाला.

cricket news, sports news, sunil gavaskar, virender sehwag, sourav ganguly, bcci president, match winner, क्रिकेट न्यूज, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई अध्यक्ष, मैच विजेता
वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए 104 टेस्ट खेले हैं. (फाइल फोटो)


कंफर्ट जोन से बाहर 



सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'ये मेरा अपना मानना था. मैंने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) से कहा कि कोई भी अपना बल्लेबाजी क्रम लेकर नहीं आता. ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे तालमेल बैठाते हैं. सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी तभी बनते हैं जब वो अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर प्रदर्शन करते हैं. अगर मैं वनडे क्रिकेट में चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करता तो आज जो हूं, उसका आधा भी नहीं हो पाता. सचिन के साथ भी ऐसा ही है. अगर वह भी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते तो जितने रन बनाए हैं, उसके आधे ही बना पाते. इसीलिए मैंने सहवाग से कहा कि अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलो और खेलो.'

cricket news, sports news, sunil gavaskar, virender sehwag, sourav ganguly, bcci president, match winner, क्रिकेट न्यूज, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई अध्यक्ष, मैच विजेता
सौरव गांगुली ने कहा कि भारत के सर्वश्रेष्ठ ओपनर के तौर पर वीरेंद्र सहवाग दिग्गज सुनील गावस्कर से अधिक पीछे नहीं हैं. (फाइल फोटो)


सुनील गावस्कर से बहुत पीछे नहीं हैं सहवाग
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भारत के सर्वश्रेष्ठ ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से बहुत अधिक पीछे नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'सहवाग बेहद खास हैं और सर्वश्रेष्ठ में से एक भी. भारत सुनील गावस्कर को सर्वश्रेष्ठ ओपनर मानता है, जो सही भी है. मगर सहवाग उनसे बहुत अधिक पीछे नहीं हैं. दोनों बल्लेबाजों ने अलग-अलग समय और हालात में प्रदर्शन किया है. एक बल्लेबाज का मानना है कि ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को छोड़ते रहो तो वो पुरानी हो जाएगी, वहीं दूसरे बल्लेबाज का मानना है कि गेंद पर प्रहार करते रहो तो वो पुरानी हो जाएगी.' वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट में 8536 और 251 वनडे में 8273 रन बनाए हैं.

छिन सकती है सुनील गावस्कर की जमीन, उद्धव सरकार ले सकती है बड़ा फैसला


विराट कोहली पर 7 साल पहले किए गए ट्वीट को लेकर विवादों में घिरे संजय मांजरेकर, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 2:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर