लाइव टीवी
Elec-widget

विराट कोहली नहीं, ये दिग्गज कप्तान लेता है मैदान पर सबसे 'घटिया फैसले'!

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 4:53 PM IST
विराट कोहली नहीं, ये दिग्गज कप्तान लेता है मैदान पर सबसे 'घटिया फैसले'!
भारतीय कप्तान विराट कोहली डीआरएस के मामले में अधिक खुशकिस्मत साबित नहीं हुए हैं. (AP)

डिसीजन रिव्यू सिस्टम (Decision Review System) का इस्तेमाल करने में न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) का रिकॉर्ड सबसे खराब है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में कहा जाता है कि डिसीजन रिव्यू सिस्टम (Decision Review System) लेने के मामले में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब है. इस मामले में उन्हें खुशकिस्मत नहीं कहा जा सकता. लेकिन अगर टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में डीआरएस (DRS) लेने के मामले में सबसे घटिया प्रदर्शन की बात करें तो इस सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) शीर्ष पर काबिज हैं.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान अभी तक 57 बार डीआरएस (DRS) का इस्तेमाल किया है. मगर दिलचस्प बात है कि विलियम्सन को इन 57 में से महज 7 मौकों पर ही कामयाबी मिली है. इस तरह टेस्ट क्रिकेट में डीआरएस लेने के मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान का सफलता प्रतिशत 12.28 है. अगर मैदान पर डीआरएस लेने के मामले में सबसे बेहतर कप्तान की बात करें तो इंग्लैंड के जो रूट शीर्ष पर हैं. रूट का सफलता प्रतिशत 29 है. इसके लिए कम से कम 30 रिव्यू लेने को पैमाना माना गया है.

cricket, cricket news, sports news, kane williamson, virat kohli, drs, review system, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, केन विलियम्सन, विराट कोहली, डीआरएस, रिव्यू सिस्टम,
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने अभी तक 57 रिव्यू लिए हैं, इनमें से 7 ही सफल रहे हैं. (एपी)


केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने हिप इंजरी से उबरने के बाद इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टेस्ट में वापसी की है. इस मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए, जिसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 144 रन बना लिए थे. इस मैच में भी केन विलियम्सन ने एक डीआरएस लिया, हालांकि इस बार भी उन्हें मायूसी ही हाथ लगी. 29 साल के केन विलियम्सन ने मैच के पहले दिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डीआरएस (DRS) लिया. रिव्यू में नजर आया कि गेंद स्टंप के कुछ हिस्से पर लग रही थी और इसके चलते अंपायर का फैसला नहीं बदला जा सका. इस तरह इंग्लैंड के बल्लेबाज रॉरी बर्न्स आउट करार नहीं दिए गए. हालांकि वह टीम को अधिक नुकसान नहीं पहुंचा सके.

cricket, cricket news, sports news, kane williamson, virat kohli, drs, review system, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, केन विलियम्सन, विराट कोहली, डीआरएस, रिव्यू सिस्टम,
इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में केन विलियम्सन ने 51 रन की पारी खेली. (एपी)


विलियम्सन ने बनाए 51 रन
इंग्लैंड (England) के खिलाफ केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने 85 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 7 चौके भी जड़े. विलियम्सन (Williamson) टॉम करेन का शिकार बने. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी के आधार पर अब भी इंग्लैंड से 209 रनों से पिछड़ रही है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक हेनरी निकल्स और बीजे वाटलिंग क्रीज पर जमे हुए हैं. इससे पहले बेन स्टोक्स और जो डेनली की बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए. स्टोक्स ने 146 गेंदों पर 91 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए स्टोक्स ने सर्वाधिक रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सर्वाधिक चार विकेट लिए.
Loading...

LIVEमैच में कमेंटेटर ने इमरान खान पर कसा तंज-कितने रेस्तरां से बाहर निकाल दिया गया होगा

क्रिकेट इतिहास की सबसे खराब अंपायरिंग, 21 नो-बॉल देखने में हुई बड़ी चूक! VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...