Home /News /sports /

ना विराट, ना रोहित... कपिल देव ने बताया कौन है T20 WC का सबसे खास खिलाड़ी

ना विराट, ना रोहित... कपिल देव ने बताया कौन है T20 WC का सबसे खास खिलाड़ी

ICC T20 World Cup 2021 में कपिल देव ने केएल राहुल को टीम इंडिया का एसेट बताया है (Kapil Dev/Instagram)

ICC T20 World Cup 2021 में कपिल देव ने केएल राहुल को टीम इंडिया का एसेट बताया है (Kapil Dev/Instagram)

ICC T20 World Cup 2021: पिछले काफी वक्त से केएल राहुल (KL Rahul) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 13 मैचों में 62.60 की औसत से 626 रन बनाए. वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) का मानना ​​​​है कि प्रीमियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईसीसी विश्व टी20 के 2021 संस्करण (ICC T20 World CUp 2021) में टीम इंडिया के लिए एक बड़े एसेट हो सकते हैं. मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बहुमुखी बल्लेबाजों में से एक केएल राहुल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में एशियाई दिग्गजों के लिए प्रदर्शन करने के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है. पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल के लिए हाल ही में समाप्त हुआ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन काफी शानदार रहा.

    केएल राहुल के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने के साथ ही महान ऑलराउंडर कपिल ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए इस तेजतर्रार बल्लेबाज का समर्थन किया है. कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया की टीम रविवार यानी 24 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

    T20 WC: पूर्व पाक कप्तान ने भारत को बताया दुनिया की सबसे खतरनाक टीम, बोले- जीतने के सबसे ज्यादा चांस

    भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच आमने-सामने की भिड़ंत से पहले स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान जब कपिल देव से पूछा गया कि एक बल्लेबाज का नाम बताएं, जिसे वह देखना पसंद करेंगे? जबकि कई लोगों को उम्मीद थी कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली या उप कप्तान रोहित शर्मा का नाम लेंगे, 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान ने केएल राहुल का विशेष उल्लेख किया, जो सभी प्रारूपों में असाधारण फॉर्म में हैं.

    कपिल देव ने कहा, ”केएल राहुल. मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है. उन्हें अपने द्वारा खेले जाने वाले शॉट्स पर इतना भरोसा है और अब सभी अनुभव के साथ राहुल इस टी 20 विश्व कप में भारत के लिए एक बड़े एसेट हो सकते हैं. मुझे उन्हें खेलते हुए देखना हमेशा अच्छा लगता है और मुझे लगता है कि वह आगे चलकर भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ अच्छा करेंगे.”

    टीम इंडिया के सबसे बड़े आलोचक ने माना, विराट ब्रिगेड WC जीतने की प्रबल दावेदार

    अभ्यास मैचों में राहुल के शानदार प्रदर्शन की बात करें तो स्टार बल्लेबाज ने 24 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे भारत ने सोमवार को आईसीसी अकादमी ग्राउंड में अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया. भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बुधवार को उसी स्थान पर टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर 9 विकेट से जीत में 31 गेंदों में 39 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

    Tags: Cricket news, Kapil dev, KL Rahul, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर