लाइव टीवी

IPL 2020 के लिए बालाजी ने एमएस धोनी के साथ की थी ट्रेनिंग, अब कही ये बड़ी बात

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 4:34 PM IST
IPL 2020 के लिए बालाजी ने एमएस धोनी के साथ की थी ट्रेनिंग, अब कही ये बड़ी बात
लक्ष्‍मीपति बालाजी ने कहा कि घर में रहना समय की जरूरत है (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने तीन बार आईपीएल (IPL) खिताब पर कब्जा जमाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) की टीम तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर चुकी है. यहां तक कि पिछले साल हुए टूर्नामेंट में भी चेन्नई की टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों बेहद रोमांचक फाइनल में मात मिली थी. धोनी आईपीएल के इस सीजन के लिए भी जमकर तैयारी कर रहे थे, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते बीसीसीआई (BCCI) को टूर्नामेंट को टालने का फैसला लेना पड़ा. चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्रेनिंग कैंप में धोनी के साथ लक्ष्मीपति बालाजी (lakshmipathy balaji) भी तैयारियों में जुटे थे. अब बालाजी ने धोनी के साथ की गई ट्रेनिंग के अनुभव को लेकर अपने विचार साा किए हैं.

इंडिया टुडे से बातचीत में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी (lakshmipathy balaji) ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भविष्य के बारे में अधिक नहीं सोचते. वो एक बार में एक चीज पर फोकस करते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि धोनी आईपीएल 2020 के लिए भी ठीक उसी जुनून और जज्बे के साथ तैयारियों में जुटे थे, जैसे कि दो साल पहले जुटा करते थे.

न धोनी का रूटीन बदला और न ही मानसिकता
रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्मीपति बालाजी (lakshmipathy balaji) ने कहा, एमएस धोनी (MS Dhoni) शानदार दिख रहे हैं. वो फिट हैं और उसी तरह ट्रेनिंग कर रहे हैं, जैसे कि करते आए हैं. उतने ही सामान्य दिख रहे हैं, जितने कि हमेशा नजर आते हैं. जहां तक धोनी की तैयारियों का सवाल है तो उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं आया है. न तो उनका रूटीन ही बदला है और न ही मानसिकता. सब कुछ वही है. धोनी आईपीएल की तैयारियों को लेकर एकाग्रचित थे. वह वर्तमान में जीने वाले इंसान हैं.



कमियां सुधारने पर काम किया


भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी (lakshmipathy balaji) ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कैंप को लेकर कई और बातें बताईं. उन्होंने कहा, हमने फरवरी और मार्च में दो कैंप लगाए. इनमें हमने फिटनेस को लेकर तैयारी की, तकनीक पर काम किया. हमने इन ट्रेनिंग कैंप में अपनी कमियों को सुधारने की कोशिश की. सभी खिलाड़ी आईपीएल शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से हमें तैयारियों को रोकना पड़ा. मगर ये वक्त की मांग थी.

एमएस धोनी के भविष्य को लेकर भड़के इरफान पठान, कहा-BCCI दे सवालों के जवाब

चाय बना रही थी इस क्रिकेटर की पत्नी, अचानक फट गया सिलेंडर, चेहरे पर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 4:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading