• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • न वॉर्नर ने शतक लगाया न स्‍टीव स्मिथ का बल्‍ला गरजा, बिना मैदान पर उतरे ही चैंपियन बन गई टीम

न वॉर्नर ने शतक लगाया न स्‍टीव स्मिथ का बल्‍ला गरजा, बिना मैदान पर उतरे ही चैंपियन बन गई टीम

कोरोना वायरस के चलते शेफील्‍ड शील्‍ड के आगे का कार्यक्रम भी रद कर दिया गया है.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) ने अहम फैसला लेते हुए बिना फाइनल खेले ही विजेता का ऐलान कर दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की घरेलू लीग शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) के विजेता का ऐलान कर दिया गया है. दिलचस्प बात है कि न तो इसका नतीजा फाइनल से निकला और न ही टॉस से. कोरोना वायरस के चलते शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के फाइनल को रद कर दिया गया है, जिसके बाद न्यू साउथ वेल्स को अंक तालिका में टॉप पर रहने का इनाम विजेता ट्रॉफी के रूप ​में मिला. टूर्नामेंट में एक दौर का खेल बाकी था, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने यहां सभी खेल गतिविधियों को बंद करने का फैसला किया. अंक तालिका में दूसरे स्थान पर विक्टोरिया की टीम काबिज थी जो न्यू साउथ वेल्स से 12 अंक पीछे थी. खास बात है कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लायन साउथ वेल्स के लिए ही खेलते हैं.

    खिताबी मुकाबला खेलने की संभावना नहीं थी
    क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) के चीफ एग्जीक्यूटिव केविन रॉबटर्स ने कहा कि ऐसे में जबकि 27 मार्च को शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले के आयोजन की कोई संभावना नहीं थी तो एकमत से न्यू साउथ वेल्स को विजेता चुनने का ऐलान किया गया. उन्होंने कहा कि नौ दौर के मुकाबलों के बाद न्यू साउथ वेल्स की टीम ने बड़ी बढ़त ले रखी थी. ऐसे में इस सीजन को बिना किसी विजेता के खत्म करने से अच्छा तरीका बेहतर साबित हुई टीम को ट्रॉफी देने का था, जिसे सर्वसम्मति से मान लिया गया.

    नौ मैच खेले, छह में जीत, दो हारे
    केविन ने कहा कि ये निराशाजनक है कि फाइनल नहीं खेला जा सका, लेकिन इन हालात में इस तरह विजेता का फैसला करना बिल्कुल सही है. न्यू साउथ वेल्स को बधाई. केविन ने साथ ही बताया कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने मेलबर्न स्थित अपने हेडक्वार्टर को बंद कर दिया है और इसके सभी कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं. न्यू साउथ वेल्स ने नौ मैच खेले, जिनमें उसे छह में जीत मिली, जबकि दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं एक मैच ड्रॉ रहा.

    कोरोना वायरस के दुनियाभर में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले
    बता दें कि दुनियाभर में करीब डेढ़ लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि इस महामारी से छह हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. जहां ऑस्‍ट्रेलिया में इसके 160 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं भारत में भी सौ से ज्यादा लोगों में संक्रमण पाया गया है.

    IPL पर आई बड़ी खबर, आठों फ्रेंचाइजियों ने सभी खिलाड़ियों की कर दी 'छुट्टी'

    इस बड़े खिलाड़ी ने एक महीने पहले की थी शादी, अब पत्नी घर छोड़कर गई!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज