Home /News /sports /

श्रीलंका के बॉलिंग कोच फिक्सिंग के घेरे में, हो गए सस्पेंड!

श्रीलंका के बॉलिंग कोच फिक्सिंग के घेरे में, हो गए सस्पेंड!

Nuwan Zoysa charged with breaching ICC's anti-corruption code

Nuwan Zoysa charged with breaching ICC's anti-corruption code

पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी ने भ्रष्टाचार निरोधक संहिता तोड़ने के आरोप लगाए थे.

    श्रीलंका के मौजूदा बॉलिंग कोच और पूर्व तेज गेंदबाज नुआन जोयसा को उनके पद से सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल आईसीसी ने उनपर भ्रष्टाचार निरोध संहिता तोड़ने का आरोप लगाया है. खुद आईसीसी ने इसकी जानकरी दी है. आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक जोयसा पर 3 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. जोयसा पर मैच के नतीजे को प्रभावित करने, खिलाड़ियों को आईसीसी के भ्रष्टाचार नियम तोड़ने के लिए प्रेरित करने और एंटी करप्शन यूनिट को सही जवाब नहीं देने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. आईसीसी ने जोयसा से 14 दिन के अंदर उनसे जवाब मांगा है. जिसकी शुरुआत 1 नवंबर से हो रही है.

    जोयसा से पहले हाल ही में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी ने भ्रष्टाचार निरोधक संहिता को तोड़ने के दो मामले दर्ज किए हैं. जयसूर्या के खिलाफ आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के दो उल्लंघनों का मामला दर्ज किया गया है. आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक जयसूर्या पर र धारा 2.4.6 के तहत मामला दर्ज है जिसमें भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) से बिना किसी स्पष्टीकरण के जांच में सहयोग नहीं करने के अलावा उससे जुड़ी दस्तावेज नहीं मुहैया करना शामिल है.



    हालांकि जयसूर्या ने आईसीसी के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था. श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता रह चुके 49 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा था, ‘मैं हालांकि यह बता सकता हूं कि मुझ पर जो आरोप लगे है वह मैच फिक्सिंग, पिच फिक्सिंग या ऐसी किसी अन्य गतिविधियों से जुड़ी नहीं है.’उन्होंने कहा, ‘खेल से जुड़े मामलो में मैंने हमेशा सच्चाई और पारदर्शिता से पेश आया हूं और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा.’

    Tags: ICC, Sri lanka, Sri Lankan cricket team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर