NZ VS AUS: एगर टी20 में 6 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज, पहली जीत भी दिलाई

ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के पहले दो मैच में हार मिली थी (फोटो ICC के टि्वटर अकाउंट से)

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एस्टन एगर ने टी20 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से नया रिकॉर्ड बनाया. वे छह विकेट लेने वाले टीम के पहले गेंदबाज बने. दुनिया के चार गेंदबाज 6 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एस्टन एगर (Aston Agar) के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में शानदार वापसी की. पांच मैचों की सीरीज (Australia vs New Zealand) के पहले दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली. बाएं हाथ के स्पिनर एगर ने छह विकेट लिए. वे टी20 में छह विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज बने. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 64 रन से हराया.

    टॉस हारकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मैथ्यू वेड सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान एरॉन फिंच (69) और जोस फिलिप (43) ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. फिंच ने 7 पारी के बाद अर्धशतक लगाया. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (70) ने आक्रामक पारी खेलकर स्कोर 200 के पार पहुंचाया. मैक्सवेल ने 31 गेंद का सामना किया. 8 चौके और 5 छक्के लगाए. जिमी नीशम के एक ओवर में मैक्सवेल ने चार चौके और दो छक्के सहित 28 रन बटोरे.

    ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 208 रन बनाए. नीशम महंगे साबित हुए और 4 ओवर में 60 रन लुटा दिए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई और टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर सिमट गई. एगर ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए. उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी के 13वें ओवर में फिलिप्स, कॉनवे और नीशम को आउट किया. एगर ने 4 ओवर में सिर्फ 30 रन देकर छह विकेट लिए. टी20 डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज रिले मेरिडिथ ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए. सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम अभी भी 2-1 से आगे है.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: पिच विवाद पर बोले विराट- हम न्यूजीलैंड में 3 दिन में हारे, पर यूं बहाना नहीं बनाया

    यह भी पढ़ें: IND VS ENG: इंग्लैंड को मोटेरा टेस्ट में मिला ‘दुश्मन’ का साथ, दोनों चाहते हैं भारत की हार

    मेंडिस ने दो बार छह विकेट लेने का कारनामा किया है

    टी20 इंटरनेशनल में अब तक चार गेंदबाजों ने एक पारी में छह विकेट लेने का कारनामा किया है. श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अजंथा मेंडिस ने दो बार यह कारनामा किया है. इसके अलावा भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और भारत के ही तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने यह कारनामा किया है. चाहर के नाम टी20 में बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड है. नवंबर 2019 में दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर छह विकेट लिए थे.