Home /News /sports /

न्‍यूजीलैंड ने 3 दिन में ही चुकता किया हिसाब, फॉलोऑन खेलकर भी इज्जत नहीं बचा सका बांग्लादेश

न्‍यूजीलैंड ने 3 दिन में ही चुकता किया हिसाब, फॉलोऑन खेलकर भी इज्जत नहीं बचा सका बांग्लादेश

न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को पारी और 117 रन से हराया (pc: ap)

न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को पारी और 117 रन से हराया (pc: ap)

New Zealand vs Bangladesh: सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश ने उलटफेर करते हुए मेजबान न्‍यूजीलैंड को हरा दिया था, मगर मेजबान ने पिछली हार का हिसाब बराबर करने में जरा सी भी देर नहीं लगाई और दूसरे टेस्‍ट मैच को 3 दिन में ही खत्‍म कर दिया

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. टॉम लाथम (Tom Latham) की अगुआई वाली न्‍यूजीलैंड (New Zelaand vs Bangladesh) टीम ने 3 दिन में ही बांग्‍लादेश से अपना पिछला हिसाब चुकता कर लिया. सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश ने उलटफेर करते हुए मेजबान न्‍यूजीलैंड को हरा दिया था, मगर मेजबान ने पिछली हार का हिसाब बराबर करने में जरा सी भी देर नहीं लगाई और दूसरे टेस्‍ट मैच को 3 दिन में ही खत्‍म कर दिया. न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश पर पारी और 117 रन से बड़ी जीत हासिल की. न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश से पहला टेस्ट हारने का बदला ले लिया है. इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही.

    न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलने को मजबूर किया और पारी व 117 से जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने पहली पारी 521/6 पर घोषित की थी, जिसके जवाब में बांग्लादेश पहली पारी में 126 ही बना पाया और फिर मेजबान ने फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया. दूसरी पारी में मेहमान टीम 278 रन पर ही सिमट गई. कीवी कप्तान टॉम लाथम ने 252 रन की पारी खेली.

    लाथम ने लपके 6 कैच
    लाथम ने न सिर्फ 252 रन की शानदार पारी खेली, बल्कि कुल 6 कैच भी लिए. लाथम प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. जबकि इस सीरीज में कुल 244 रन बनाने वाले डेवॉन कॉनवे प्‍लेयर ऑफ द सीरीज रहे. दूसरे टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश की पहली पारी में ट्रेंट बोल्‍ट ने सबसे ज्‍यादा 5 विकेट लिए. जबकि टिम साउदी ने 3 और काइल जैमीसन ने 2 विकेट लिए. वहीं बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में जैमीसन ने 4 विकेट, वैगनर ने 3 विकेट लिए. लिट्टन दास ने दूसरी पारी में 102 रन की पारी खेली, मगर उनका यह शतक बांग्‍लादेश्‍ को हार से बचाने के लिए काफी नहीं था. उन्‍हें बाकी किसी बल्‍लेबाज का क्रीज पर साथ नहीं मिला. उनके अलावा कप्‍तान मोमिनुल हक ने 37 और नुरुल हसन ने 36 रन की पारी खेली.

    U19 World Cup में पूरी ‘पंजाब XI’, जानें ‘इंग्लैंड के जडेजा’ और ‘मेलबर्न के टर्बनेटर’ की दिलचस्प कहानी

    विराट कोहली के खराब फॉर्म की वजह आई सामने! पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- कभी नहीं सोचा था ऐसा होगा

    विकेट के साथ रॉस टेलर ने कहा अलविदा
    इस मैच के साथ ही न्‍यूजीलैंड के नंबर एक बल्‍लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने भी अपने टेस्‍ट करियर को अलविदा कह दिया. टेलर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि घरेलू समर के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे. बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरा मैच उनके करियर का आखिरी टेस्‍ट मैच था. वहीं वह अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच 4 अप्रैल को हैमिल्‍टन में खेलेंगे. टेलर ने विकेट के साथ अपने टेस्‍ट करियर से विदाई ली. टेलर ने एबादत हुसैन को लाथम के हाथों कैच आउट करवाकर बांग्‍लादेश की पारी को 278 रन पर समेट दिया था.

    Tags: Bangladesh, Cricket news, New Zealand, Ross taylor, Tom Latham

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर