Home /News /sports /

NZ vs BAN: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीता टी20, 60 रन पर ढेर कर 7 विकेट से मारी बाजी

NZ vs BAN: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीता टी20, 60 रन पर ढेर कर 7 विकेट से मारी बाजी

NZ vs BAN: मेजबान बांग्लादेश ने न्यूजीलैड को पहले टी20 में 7 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश ने मेहमान टीम को 60 रन ढेर किया था. (AFP)

NZ vs BAN: मेजबान बांग्लादेश ने न्यूजीलैड को पहले टी20 में 7 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश ने मेहमान टीम को 60 रन ढेर किया था. (AFP)

NZ vs BAN: टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले बांग्लादेश एक के बाद एक दिग्गज टीमों को पटखनी दे रहा है. पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया को 62 रन पर ऑल आउट करने के बाद बुधवार को बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को ढाका में हुए पहले टी20 में सिर्फ 60 रन पर समेट दिया. इसके बाद जीत के लिए मिले लक्ष्य को 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. यह बांग्लादेश की न्यूजीलैंड पर टी20 में पहली जीत है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले बांग्लादेश एक के बाद एक दिग्गज टीमों को पटखनी दे रहा है. पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया को 62 रन पर ऑल आउट करने के बाद बुधवार को बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड (BAN vs NZ 1st T20) को पहले टी20 में सिर्फ 60 रन पर समेट दिया. इसके बाद जीत 15 ओवर में ही 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. टी20 में बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को हराया है. यह न्यूजीलैंड का टी20 में सबसे कम स्कोर है. इससे पहले भी कीवी टीम 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 60 रन पर आउट हो चुकी है.

    ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में हुए 5 टी20 के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) का यह फैसला टीम पर भारी पड़ गया. तीसरी ही गेंद पर ओपनर रचिन रवींद्र बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उन्हें मेहंदी हसन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. इसके बाद एक-एक कर न्यूजीलैंड के तीन विकेट और गिर गए. पहले विल यंग (5), फिर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (1) और उसके टॉम ब्लंडेल (2) पवेलियन लौट गए.

    10 रन के भीतर 4 विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम फिर वापसी नहीं कर पाई और विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा.

    NZ vs BAN: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 60 रन पर किया ढेर, कीवी टीम का टी20 में सबसे कम स्कोर

    न्य़ूजीलैंड ने 2021 में टी20 का सबसे कम स्कोर बनाया
    न्यूजीलैंड ने 50 रन के अंदर 7 विकेट गंवा दिए. आखिरी तीन विकेट बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के खाते में आए. न्यूजीलैंड की टीम 16.5 ओवर में 60 रन पर ढेर हो गई. बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 3, शाकिब उल हसन ने 2, नसुम अहमद ने 2 विकेट लिए. यह 2021 में टी20 क्रिकेट का सबसे कम स्कोर है. इससे पहले बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को इसी साल अगस्त में 62 रन पर ऑल आउट किया था. शाकिब टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले एक्टिव क्रिकेटरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. उनके 104 विकेट हो गए हैं. उनके बाद टिम साउदी का नाम आता है. साउदी के खाते में 99 विकेट हैं.

    T20 World Cup 2021 में खेलेंगे सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज? जानिए किन 15 खिलाड़ियों को मिलेगी जगह 

    बांग्लादेश ने 7 विकेट से मैच जीता
    जीत के लिए मिले 61 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. 1 रन के स्कोर पर ही मोहम्मद नईम को कोल मैकॉन्ची ने अपने डेब्यू टी20 की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया. टीम का स्कोर जब 7 रन हुआ, तो लिटन दास भी पवेलियन लौट गए. उन्हें एजाज पटेल ने आउट किया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शाकिब उल हसन ने 25 रन की पारी खेलकर टीम की जीत तय कर दी. वो जब आउट हुए, तब टीम का स्कोर 37 रन हो चुका था.

    इसके बाद कप्तान महमूदुल्लाह और मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश को जीत दिला दी. यह बांग्लादेश की न्यूजीलैंड पर टी20 में पहली जीत है. मैच में 25 रन बनाने और 2 विकेट लेने वाले बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब उल हसन मैन ऑफ द मैच चुने गए.

    Tags: Bangladesh cricket board, Cricket news, New Zealand cricket, Nz vs ban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर