• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट के 'टीम साथी' एलन का 95 मीटर लंबा सिक्स, स्टेडियम की छत पर पहुंचाई गेंद, Video

विराट के 'टीम साथी' एलन का 95 मीटर लंबा सिक्स, स्टेडियम की छत पर पहुंचाई गेंद, Video

फिन एलन ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला ही सिक्स 95 मीटर लंबा जड़ा (Twitter)

फिन एलन ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला ही सिक्स 95 मीटर लंबा जड़ा (Twitter)

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में फिन एलन ने 95 मीटर लंबा एक गगनचुंबी सिक्स लगाया. यह विराट कोहली के लिए भी खुश करने वाला होगा क्योंकि फिन आईपीएल (IPL 2021) के आगामी एडिशन में उन्हीं की टीम आरसीबी से खेलते नजर आएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में हराकर मंगलवार को सीरीज पर कब्जा कर लिया. इस मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम (DLS) के चलते टारगेट को लेकर जरूर कुछ संशय रहा लेकिन आखिरकार कीवी टीम ने जीत दर्ज की. मैच का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें फिन एलन (Finn Allen) 95 मीटर लंबा एक गगनचुंबी सिक्स लगाते नजर आ रहे हैं. यह विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी खास है क्योंकि फिन आईपीएल (IPL 2021) के आगामी एडिशन में उन्हीं की टीम आरसीबी का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे.

    इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 14वां एडिशन 9 अप्रैल से शुरू होना है जिसका पहला मुकाबला चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच होगा. दुनिया की सबसे अमीर इस टी20 लीग के लिए कई टीमों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग कैंप भी शुरू हो गए हैं. इससे पहले फिन जैसे बल्लेबाजों के इस तरह के शानदार शॉट उनकी टीमों के लिए जरूर उत्साह भर रहे हैं.

    इसे भी पढ़ें, याद है वर्ल्ड कप-2011 का सेमीफाइनल? सचिन के दम पर भारत ने पाक को चटाई थी धूल

    न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज फिन एलन ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 17 रन बनाए. उन्होंने 10 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. एलन ने यह छक्का पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर जड़ा. तस्कीन अहमद की इस फुल लेंथ गेंद को एलन ने डीप मिड-विकेट दिशा में सीधे स्टेडियम की छत पर पहुंचा दिया. एलन का यह छक्का करीब 95 मीटर का रहा.



    21 साल के एलन इस साल आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते नजर आएंगे. फिन ने हाल में घरेलू फोर्ड टूर्नामेंट में ओटागो के खिलाफ 50 गेंदों पर शतक जड़ा था. तब उन्होंने 59 गेंदों पर 128 रन बनाए थे जिसमें 9 चौके और 11 छक्के शामिल थे.

    फिन अपने करियर का दूसरा ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे, उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ हैमिल्टन में पहला टी20 खेला था लेकिन वह तब खाता भी नहीं खोल पाए थे. उन्होंने अब तक 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 343 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज