Home /News /sports /

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने सबसे अधिक विकेट लिए, फिर भी हुआ बड़ा नुकसान; जानिए क्यों

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने सबसे अधिक विकेट लिए, फिर भी हुआ बड़ा नुकसान; जानिए क्यों

NZ vs BAN: मेजबान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3 दिन में ही दूसरे टेस्ट में हरा दिया. इसके बावजूद टीम के एक खिलाड़ी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.  (AFP)

NZ vs BAN: मेजबान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3 दिन में ही दूसरे टेस्ट में हरा दिया. इसके बावजूद टीम के एक खिलाड़ी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. (AFP)

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों मिली हार का दूसरे टेस्ट में बदला ले लिया. क्राइस्टचर्च में हुआ दूसरा टेस्ट मेजबान देश ने 3 दिन में जीत लिया. न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलने को मजबूर किया और पारी व 117 से जीत दर्ज की. हालांकि, इसके बावजूद मेजबान टीम के एक खिलाड़ी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा. मैच में अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के कारण कीवी खिलाड़ी पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुए दूसरे टेस्ट के दौरान यासिर अली को आउट करने के बाद ‘अनुचित भाषा’इस्तेमाल करने के लिये मंगलवार को उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

    आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के बयान के अनुसार जेमिसन ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लघंन किया जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा, एक्शन या हाव-भाव का इस्तेमाल करने से संबंधित है, जो एक बल्लेबाज को आउट होने बाद आक्रामक प्रतिक्रिया के लिये उकसा सकता है. इसके अलावा एक डिमेरिट अंक भी जेमिसन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जोड़ दिया गया है, जिनका 24 महीने में यह तीसरा उल्लघंन था. इससे उनके कुल डिमेरिट अंक तीन हो गये हैं.

    इससे पहले जेमिसन ने 23 मार्च 2021 को बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में वनडे में और पाकिस्तान के खिलाफ तौरंगा में 28 दिसंबर 2020 को टेस्ट मैच में आईसीसी आचार संहिता का उल्लघंन किया था.

    जेमिसन पर जुर्माना लगा
    आईसीसी के अनुसार यह घटना सोमवार को बांग्लादेश की पहली पारी के 41वें ओवर में हुई जब जेमिसन ने यासिर अली को आउट किया और अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया. जेमिसन ने उल्लंघन और मैच रैफरी जेफ क्रो द्वारा लगाया गया जुर्माना स्वीकार कर लिया है. मैदानी अंपायर क्रिस गाफाने और वायने नाइट्स, तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने आरोप तय किये.

    न्‍यूजीलैंड ने 3 दिन में ही चुकता किया हिसाब, फॉलोऑन खेलकर भी इज्जत नहीं बचा सका बांग्लादेश

    IND vs SA: विराट कोहली ने रचा इतिहास, द्रविड़ को उनके जन्मदिन पर पीछे छोड़ा, सचिन का रिकॉर्ड निशाने पर

    लेवल एक उल्लघंन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार है. जबकि अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी के मैच फीस का 50 प्रतिशत काटना और एक या दो डिमेरिट अंक

    Tags: Cricket news, Kyle Jamieson, New Zealand, New Zealand cricket, Nz vs ban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर