अपना शहर चुनें

States

NZ vs PAK: काइल जेमीसन ने दोनों पारियों में झटके 5-5 विकेट, की डेनियल विटोरी की बराबरी


(पाकिस्तान के खिलाफ दोनों पारियों में 11 विकेट लेकर काइल जेमीसन ने बनाए रिकॉर्ड (PIC: AP)
(पाकिस्तान के खिलाफ दोनों पारियों में 11 विकेट लेकर काइल जेमीसन ने बनाए रिकॉर्ड (PIC: AP)

काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी अबतक छह विकेट हासिल कर लिए हैं. दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल करते ही जेमीसन ने डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 10:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (New Zealand vs Pakistan) के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कीवी टीम ने बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार परफॉर्म करते हुए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत की हुई है. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के दोहरे शतक, हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) और डेरेल मिचेल (Daryl Mitchell) के शतकों के दम पर बड़ा स्कोर खड़ा किया. वहीं, 6 फुट 8 इंच लंबे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने बल्लेबाजों के बीच अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर दिया है.

काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी अबतक छह विकेट हासिल कर लिए हैं. दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल करते ही जेमीसन ने डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

जेमीसन ने की डेनिलय विटोरी की बराबरी
डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) के बाद काइल जेमीसन न्यूजीलैंड के ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. विटोरी ने 2004 में चट्टगांव में बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया था. अब जेमीसन ने पाकिस्तान के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया है.
जैक क्रो के बाद किया यह कारनामा


इसके साथ ही जेमीसन न्यूजीलैंड के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली तीन सीरीज में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. जेमीसन से पहले यह रिकॉर्ड जैक क्रो के नाम दर्ज था.

काइल जेमीसन ने दोनों पारियों में झटके 11 विकेट
बता दें कि काइल जेमीसन ने दूसरे मैच की पहली पारी में 21 ओवर में 69 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. जेमिसन ने इस दौरान 8 ओवर मेडन फेंके. उनकी इकोनॉमी 3.29 की रही. वहीं, दूसरी पारी में अबतक वह 20 ओवर फेंक चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 48 रन देकर 6 विकेट हासिल कर लिए हैं. दूसरी पारी में उन्होंने 6 ओवर मेडन फेंके और उनकी इकोनॉमी 2.40 की रही.

इयान बिशप ने काइल जेमीसन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ''काइल जेमीसन इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने पहले वर्ष में ही शानदार कर रहे हैं. अद्भुत कौशल और एक बड़ा दिल.''



न्यूजीलैंड ने तीसरी बार किया यह कारनामा
इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 238 रनों की शानदार पारी खेली है. वहीं, काइल जेमीसन ने 117 रन देकर अबतक 11 विकेट हासिल कर लिए हैं. न्यूजीलैंड के लिए यह पहला घरेलू टेस्ट मैच है, जहां उनका व्यक्तिगत दोहरा शतक था और साथ ही एक गेंदबाज ने 10 विकेट से ज्यादा लिए हैं. ओवल ऑल यह तीसरा मौका रहा है. इससे पहले 2004 में चट्टगांव और 2014 में शारजाह में न्यूजीलैंड यह कारनामा कर चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज