• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • NZ vs PAK, 1st Test: फवाद आलम-मोहम्मद रिजवान की पारी गई बेकार, न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 101 रनों से जीता

NZ vs PAK, 1st Test: फवाद आलम-मोहम्मद रिजवान की पारी गई बेकार, न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 101 रनों से जीता

फवाद आलम की शतकीय पारी बेकार चली गई (फोटो साभार-@RealPcb)

फवाद आलम की शतकीय पारी बेकार चली गई (फोटो साभार-@RealPcb)

NZ vs PAK, 1st Test: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 101 रनों से मात दी है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 101 रनों से हरा दिया है. पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने मैच ड्रॉ कराने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 373 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन पांचवे दिन पाक की पारी 271 रनों पर सिमट गई. पाक की ओर से फवाद आलम ने 102 और मोहम्मद रिजवान ने 60 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ ही कीवी टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर पर टीम बन गई है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    फवाद आलम-मोहम्मद रिजवान मे की जबरदस्त बल्लेबाजी
    इससे पहले पाकिस्तान ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 71 रन से आगे खेलना शुरू किया था. न्यूजीलैंड को सुबह पहली सफलता मिली जब ट्रेंट बोल्ट ने अजहर अली (38) को दिन की तीसरी ही गेंद पर पवेलियन भेजा. इसके बाद फवाद आलम और मोहम्मद रिजवान ने 167 रन की साझेदारी करके पांचवें और आखिरी दिन न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया था. टी तक पाकिस्तान के चार विकेट पर 215 रन थे लेकिन तीसरे सेशन में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की. काइल जैमिसन ने फवाद-रिजवान के बीच साझेदारी को तोड़ा. पाक कप्तान के आउट होती है 11 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में सैकड़ा जड़ने वाले फवाद आलम भी नील वैगनर की गेंद पर आउट हो गए.

    न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जैमिसन, नील वैगनर और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट झटके.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs AUS: 5 गेंदबाजों के साथ तीसरे टेस्‍ट में उतरेगा भारत, रोहित शर्मा को लेकर कोच शास्‍त्री ने कही बड़ी बात

    IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला होगा पिंक टेस्‍ट

    केन विलियमसन बने मैन ऑफ द मैच
    न्यूजीलैंड ने पहली पारी में केन विलियमसन के 129 रनों की बदौलत 431 रन बनाए थे. इसके बाद कीवी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 239 रन पर आउट करके 192 रन की बढ़त दिला दी. न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी पांच विकेट पर 180 रन पर घोषित की. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने इस मैच में चार विकेट झटके. वह रिचर्ड हैडली (431) और डेनियल विटोरी (361) के बाद 300 टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे और दुनिया के 34वें गेंदबाज हो गए.उन्होंने 76 टेस्ट में इस आंकड़े को छुआ.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज