• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की टीम को तालिबान और कोरोना का खौफ, पाकिस्तान को हो सकता है बड़ा नुकसान

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की टीम को तालिबान और कोरोना का खौफ, पाकिस्तान को हो सकता है बड़ा नुकसान

न्यूजीलैंड टीम को अगले महीने पाकिस्तान में उसके खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है, जिससे पहले सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई है. (Instagram)

न्यूजीलैंड टीम को अगले महीने पाकिस्तान में उसके खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है, जिससे पहले सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई है. (Instagram)

न्यूजीलैंड टीम को अगले महीने पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलनी है. इस दौरे से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और चयनकर्ता ग्लेन टर्नर ने कहा कि पाकिस्तान में ना केवल कोविड-19 ने हालत खराब की है बल्कि इससे भी ज्यादा पड़ोसी अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा बड़ा घटनाक्रम है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा जमा लिया है. वहां की हालत काफी खराब बताई जा रही है और लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं. इसी बीच न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान का दौरा करने वाली है. इस दौरे से पहले कुछ खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. अब न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के अधिकारी अगले महीने होने वाले पाक दौरे पर टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.

    न्यूजीलैंड टीम 18 साल में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हो गई है. इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे जिसकी शुरुआत 17 सितंबर से होगी. यह सीरीज 3 अक्टूबर तक चलेगी जिसके मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में आयोजित किए जाएंगे. कीवी टीम के स्पिनर टॉड एस्टल ने लिंकल्न में जारी कैंप में कहा, ‘मुझे लगता है कि हर कोई इस पर हमेशा नजर रखता है कि वहां क्या हो रहा है, लेकिन मुझे NZCPA (न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन) और न्यूजीलैंड क्रिकेट पर पूरा विश्वास है कि वे उन सभी सुरक्षा उपायों और जांच का मुआयना करेंगे.’

    इसे भी पढ़ें, बाबर आजम की नहीं सुन रहे सेलेक्टर, टी20 में 10 हजार रन बनाने वाला खिलाड़ी टीम से बाहर

    न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज ग्लेन टर्नर ने इससे पहले सवाल किया कि क्या पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी दिल से सहमति जाहिर कर चुके हैं? न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और चयनकर्ता टर्नर ने ओटागो डेली टाइम्स अखबार में लिखा, ‘जब खिलाड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा एक बड़ा विषय है, तो एनजेडसी ने पाकिस्तान के दौरे की घोषणा की है. पाकिस्तान में ना केवल कोविड-19 ने हालत खराब की है बल्कि इससे भी ज्यादा पड़ोसी अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा बड़ा घटनाक्रम है.’

    न्यूजीलैंड को पाकिस्तान दौरे से पहले बांग्लादेश में टी20 सीरीज भी खेलनी है. एनजेडसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि जून में भारत पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की जीत के बाद से टीम अपने पहले दौरे के लिए ढाका रवाना होगी. उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी और सख्ती से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा, जिसमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और बायो-सिक्योर बबल शामिल है. वे चार्टर उड़ानों से यात्रा करेंगे.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज