Home /News /sports /

NZ Vs WI: पोलार्ड के 37 गेंदों पर तूफानी 75 रन को फर्ग्यूसन के 5 विकेट ने कर दिया फेल

NZ Vs WI: पोलार्ड के 37 गेंदों पर तूफानी 75 रन को फर्ग्यूसन के 5 विकेट ने कर दिया फेल

न्यूजीलैंड की शानदार जीत (फोटो- Blackcaps)

न्यूजीलैंड की शानदार जीत (फोटो- Blackcaps)

NZ Vs WI: 59 रनों के स्कोर पर वेस्टइंडीज़ की आधी टीम पेवेलियन लौट गई. लेकिन इसके बाद पोलार्ड ने रनों की बारिश कर दी. पोलार्ड ने सिर्फ 37 गेंदों पर 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

    ऑकलैंड. इडेन पार्क के मैदान पर न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज़ (NZ Vs WI) के बीच जब भी मुकाबाला होता है तो ढेर सारा ड्रामा देखने को मिलता है. साल 2006 में दोनों टीमों के बीच पहली बार बॉल आउट हुआ था. इसके बाद यहां पहली बार सुपर ओवर का मुकाबला देखने को मिला. और अब 8 महीने के बाद कोरोना संक्रमण के बीच जब एक बार फिर से दोनों टीमों की टक्कर हुई तो पैसा वसूल मुकाबला देखने को मिला. न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज़ को 5 विकेट से हरा दिया. बारिश के चलते मैच का फैसला डक वर्थ लुइस नियम से हुआ.

    फर्ग्यूसन का कमाल
    वेस्ट इंडीज़ को फ्लेचर और किंग ने धमाकेदार शुरुआत दी. 3 ओवर में ही वेस्टइंडीज़ का स्कोर बिना किसी नुकसान के 55 रनों पर पहुंच गया. इस दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगे. लेकिन इसके बाद फर्ग्यूसन और टिम साऊदी ने विकटों की झड़ी लगा दी. सिर्फ 2 रनों के अंदर वेस्ट इंडीज़ के 5 विकेट गिर गए. फ्लेचर, हेटमायर, किंग, पॉवेल और पूरन सारे बल्लेबाज़ आउट हो गए. फर्ग्यूसन ने सिर्फ 21 रन देकर 5 विकेट ले लिए. जबकि साऊदी को 2 विकेट मिले.



    पोलार्ड का धमाल
    59 रनों के स्कोर पर वेस्टइंडीज़ की आधी टीम पेवेलियन लौट गई. लेकिन इसके बाद पोलार्ड ने रनों की बारिश कर दी. पोलार्ड ने सिर्फ 37 गेंदों पर 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 8 छक्के लगाए. बारिश के चलते वेस्टइंडीज़ को सिर्फ 16 ओवर खेलने का मौका मिला. इस दौरान वेस्ट इंडीज़ ने 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना डाले.

    ये भी पढ़ें:- Ind Vs Aus: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया, 3 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त

    न्यूजीलैंड की जीत
    बारिश के चलते कई बार मैच को रोकना पड़ा. जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही सिर्फ 63 के स्कोर पर 4 विकेट गिर गए. लेकिन इसके बाद जिमी निशम और डेवॉन कॉनवे ने शानदार बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड को धमाकेदार जीत दिला दी. नीशम ने शानदार 48 रनों की पारी खेली.

    Tags: New Zealand, West indies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर