Home /News /sports /

nz vs wi new zealand gives chance to 24 year old stormy bowler ben sears west indies have to be careful

NZ vs WI: न्यूजीलैंड ने 24 साल के तूफानी गेंदबाज को दिया मौका, वेस्टइंडीज को रहना होगा सावधान

बेन सियर्स को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है. (New Zealand Cricket)

बेन सियर्स को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है. (New Zealand Cricket)

New Zealand vs West Indies ODI Series: न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल होने की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह कीवी टीम ने 24 साल के तूफानी गेंदबाज को टीम में शामिल किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसली की चोट के कारण वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे से टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह नए तेज गेंदबाज बेन सियर्स को मौका दिया गया है. हेनरी ने पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान पहली बार पसली की बाईं ओर दर्द का अनुभव किया था. चोट में सुधार नहीं होने के बाद टीम में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया. वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार (17 अगस्त) से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी. न्यूजीलैंड की टीम दो सितंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे जाएंगी जहां टीम छह सितंबर से चैपल हेडली ट्रॉफी के लिए तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी.

    कोच गैरी स्टीड ने बेन सियर्स को मौका दिए जाने पर कहा कि यह एहतियाती कदम है. इसक मकसद यह सुनिश्चित करना है कि हेनरी की चोट और गंभीर ना हो. उन्होंने कहा, ‘‘ यह निराशाजनक है कि हेनरी को दौरे पर इस समय वापस लौटना पड़ रहा है. हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है.’’

    कोच ने कहा, ‘‘बुधवार से शुरू होने वाली आगामी वनडे सीरीज में 5 दिनों में तीन मैच खेले जाएंगे. ऐसे में हेनरी की जगह किसी और को टीम में लेना समझदारी भरा फैसला है. सियर्स को वनडे में डेब्यू करना है लेकिन वह पूरी तरह से तैयार हैं. स्टीड ने कहा, ‘‘हेनरी स्वदेश लौट रहे हैं. सितंबर की शुरुआत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए वह अपना रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया)  तुरंत शुरु करेंगे.’’

    बेन सियर्स का क्रिकेट करियर
    24 साल के बेन न्यूजीलैंड की तऱफ से 6 इंटरनेशनल मैचों में 6 विकेट लिए हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 46, 22 लिस्ट ए मैचों में 28 और 28 टी20 मुकाबलों में 34 विकेट चटकाया है. वह पिछले चार सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्हें पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला था. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, Matt Henry, New Zealand, West indies

    अगली ख़बर