Home /News /sports /

IND vs WI: विराट कोहली और रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से पहले लगा झटका, देखिए रैंकिंग में कहां पहुंचे

IND vs WI: विराट कोहली और रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से पहले लगा झटका, देखिए रैंकिंग में कहां पहुंचे

ODI Batting Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप-5 में बरकरार. (AFP)

ODI Batting Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप-5 में बरकरार. (AFP)

ODI Batting Rankings: आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों को अंकों का नुकसान हुआ है. वहीं साउथ अफ्रीका के रासी वैन डर डुसेन को 10 स्थान का फायदा मिला है.

दुबई. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वेस्टइंडीज सीरीज से पहले झटका लगा है. वनडे रैंकिंग (ODI Batting Rankings) में कोहली को 8 अंक जबकि रोहित को 12 अंक का नुकसान उठाना पड़ा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azan) रैंकिंग में नंबर-1 पर हैं. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs South Africa) में भारत काे 0-3 से हार मिली थी. सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डर डुसेन को बड़ा फायदा मिला है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 6 फरवरी से शुरू हो रही है.

नई रैंकिंग के अनुसार, बाबर आजम 873 अंक के साथ टाॅप पर हैं. विराट कोहली को भले 8 अंक का नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन वे दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. रोहित शर्मा भी पहले की तरह नंबर-3 पर हैं. उनके और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर दोनों के 801-801 अंक हैं. वहीं रासी वैन डर डुसैन (Rassie van der Dussen) को 10 पायदान का फायद मिला है और वे 10वें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में 218 रन बनाए थे. एक शतक भी जड़ा था. वहीं क्विंटन डिकॉक ने एक शतक के सहारे 229 रन बनाए थे. वे 4 पायदान ऊपर आकर 5वें नंबर पर आ गए हैं.

फिंच रैंकिंग में छठे नंबर पर

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा अन्य कोई भारतीय टॉप-10 में नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच छठे, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो सातवें, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर 8वें और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 9वें नंबर पर हैं. गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो सिर्फ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टॉप-10 में जगह बना सके हैं. वे 689 अंक के साथ 7वें नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर जोंटी रोड्स और क्रिस गेल को भेजा बधाई पत्र, जवाब मिला- जय हिंद

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 अंक के साथ टाॅप पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड दूसरे, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स तीसरे, अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान चौथे और बांग्लादेश के मेहदी हसन 5वें नंबर पर हैं.

Tags: Cricket news, ICC, ICC ODI Rankings, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर