ODI Ranking: खतरे में पड़ा विराट कोहली का ताज, रोहित शर्मा पहुंचे काफी करीब

ODI Ranking: खतरे में पड़ा विराट कोहली का ताज, रोहित शर्मा पहुंचे काफी करीब
टीम इंडिया की जीत में रोड़ा बनेंगे विंडीज के ये 5 खिलाड़ी!

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज टॉप 10 में जगह तक नहीं बना पाया. खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन 19वें स्‍थान पर फिसल गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की कुर्सी खतरे में पड़ती नजर आ रही है. उनकी कुर्सी के करीब कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही हैं. आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली 895 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. जबकि 863 अंकों के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर हैं. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज टॉप 10 में जगह तक नहीं बना पाया. खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन 19वें स्‍थान पर फिसल गए हैं.

बल्लेबाजों के अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज के रूप में कब्जा जमाए हुए है. 797 अंकों के साथ वह शीर्ष पर हैं. जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 740 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले  अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा को पछाड़कर तीसरे स्‍थान पर कब्जा कर लिया है.





टॉप 10 में पंड्या एकमात्र भारतीय ऑलराउंडर
वनडे ऑलराउंडर्स  की सूची में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya ) एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. 246 रेटिंग अंक के साथ वह 10वें स्‍‌थान पर हैं. वहीं इंग्लैंड को अकेले अपने दम पर वर्ल्ड कप दिलाने वाले बेन स्टोक्स 319 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं. टीम इंडिया (Team India) ने पिछला वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. जहां कोहली ने शानदार शतक जड़कर भारत को 2-0 से सीरीज में जीत दिलाई दी थी. वह ''मैन ऑफ द मैच'' और ''मैन ऑफ द सीरीज'' भी रहे थे. अब सीमित ओवर में भारत के सामने अगली चुनौती वेस्टइंडीज की ही है. जिसके खिलाफ टीम इंडिया दिसंबर में तीन मैचों की सीरीज के लिए मैदान पर उतरेगी. भारतीय कप्तान कोहली के पास टॉप पर अपनी ‌स्थिति मजबूत करने का  मौका है. हालांकि बुमराह और पंड्या को लेकर ये नहीं कहा जा सकता, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं.

टी20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने लगाई लंबी छलांग
इससे पहले जारी हुई टी20 रैंकिंग में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 88 पायदान की लंबी छलांग लगाई थी. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच में सात रन देकर हैट्रिक स‌हित कुल छह विकेट लेने वाले चाहर टी20 रैंकिंग में 42वें स्‍थान पर पहुंच गए. जबकि टी20 रैंकिंग में कोहली को नुकसान हुआ, क्योंकि वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मैदान पर नहीं उतरे थे.

यह भी पढ़ें :

दीपक चाहर ने फिर किया कमाल, तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक
विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया करेगी 'नाइट शिफ्ट', ये है वजह!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज