लाइव टीवी

IPL 2020 : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को मिला नया सितारा, नाम है पप्पू!

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 5:17 PM IST
IPL 2020 : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को मिला नया सितारा, नाम है पप्पू!
इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने खिताबी जीत दर्ज की थी. (TWITTER)

ओडिशा (Odisha) के तेज गेंदबाज पप्पू रॉय (Pappu Roy) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें आईपीएल 2020 (IPL 2020) की नीलामी से पहले ट्रायल के लिए बुलाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 5:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले साल होने वाले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होगी. इससे पहले फ्रेंचाइजी टीमों ने युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों पर नजर रखनी शुरू कर दी है. सभी टीमों का ध्यान सही संयोजन तलाशने पर है. इसके लिए ऐसे खिलाड़ियों की पहचान की जा रही है, जिन्हें फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ना चाहती हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. मुंबई इंडियंस ने ओडिशा के लेफ्ट आर्म स्पिनर पप्पू रॉय को ट्रायल के लिए बुलाया है. माना जा रहा है कि मुंबई की टीम को उसका नया सितारा मिल गया है.

विजय हजारे ट्रॉफी से आए थे सुर्खियों में
24 साल के पप्पू रॉय (Pappu Roy) 2018-19 के सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में आए ‌थे. तब उन्होंने आठ मैचों में 18.42 के बेहतरीन औसत और 3.79 की शानदार इकोनॉमी रेट से 14 विकेट लिए थे. हालांकि ओडिशा (Odisha) की टीम तब आठ में से महज दो ही मैच जीत सकी थी, लेकिन पप्पू रॉय ने अपने प्रदर्शन से सभी काे प्रभावित किया था. पप्पू रॉय ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सत्र में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. पप्पू ओडिशा के लिए इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में सात मैच खेलकर सात विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका औसत 32 और इकोनॉमी रेट 4.39 की रही.

cricket, cricket news, ipl, indian premier league, pappu roy, indian cricket team, bcci, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, पप्पू रॉय, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, बीसीसीआई क्रिकेट, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल
मुंबई इंडियंस सर्वाधिक चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. (फाइल फोटो)


मुंबई इंडियंस ने पप्पू रॉय को बुलाया
पप्पू रॉय (Pappu Roy) ने ओडिशा टीवी को बताया कि उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 19 अक्टूबर को ट्रायल के लिए बुलाया था. पप्पू बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन और इंडिया सी टीम के लिए खेल चुके हैं. अगर पप्पू रॉय मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल कर लिए जाते हैं, तो इससे बाएं हाथ के इस स्पिनर को काफी फायदा होगा. खासकर ये देखते हुए कि मुंबई इंडियंस का कोचिंग स्टाफ कितना अनुभवी है और दिग्गजों से भरा है. पप्पू खुद भी अपनी गेंदबाजी में लगातार सुधार कर रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि अगर उन्हें मुंबई की टीम में मौका मिलता है तो फिर वे कैसा प्रदर्शन करते हैं.

घरेलू क्रिकेट में लिए हैं 40 विकेट
Loading...

अपने छोटे से करियर में पप्पू रॉय (Pappu Roy) ने दो फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 17 लिस्ट ए मैचों में भी हिस्सा लिया है. उन्होंने 7 टी-20 मैच भी खेले हैं. पप्पू रॉय ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1, लिस्ट ए मैचों में 27 और टी-20 मुकाबलों में 12 विकेट लिए हैं.

cricket, cricket news, ipl, indian premier league, pappu roy, indian cricket team, bcci, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, पप्पू रॉय, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, बीसीसीआई क्रिकेट, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल
आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं. (सोशल मीडिया)


मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम
भारतीय वनडे क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इतिहास की सबसे सफल टीम है. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा चार बार ये खिताब अपने नाम किया है. यहां तक कि इस टीम ने 2019 में भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी. चेन्नई की टीम तीन बार ये ट्रॉफी जीत चुकी है. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम दो बार ये खिताब जीत चुकी है. हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स, राजस्‍थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी एक-एक बार चैंपियन बन चुकी हैं.

कोहली ने नहीं खिलाया तो 19 साल के बल्‍लेबाज ने 5 मैचों में ठोकी 2 सेंचुरी, 3 फिफ्टी, दिग्‍गज रह गए पीछे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...