Eng Vs WI: खराब शुरुआत के बाद बटलर और पोप ने संभाली इंग्लैंड की पारी

Eng Vs WI: खराब शुरुआत के बाद बटलर और पोप ने संभाली इंग्लैंड की पारी
वेस्टइंडीज ने पहले दिन हासिल किए चार विकेट

खराब रोशनी के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब तक इंग्लैंड (England) ने चार विकेट खोकर 258 रन बनाए थे

  • Share this:
मैनचेस्टर. मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pop) और जोस बटलर (Jos Butler) के बीच अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड (England) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में शुक्रवार को  शुरुआती झटकों से उबरकर चार विकेट पर 258 रन बनाये.

सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory Burns) के 57 रन के बावजूद इंग्लैंड टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय चार विकेट पर 122 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था लेकिन इसके बाद पोप (नाबाद 91) और बटलर (नाबाद 56) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. खराब रोशनी के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब तक इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 136 रन जोड़े थे.

वेस्टइंडीज ने हासिल की थी शुरुआती सफलता
इन दोनों ने तीसरे सत्र में वेस्टइंडीज को एक भी सफलता नहीं मिलने दी जिसने पहले दो सत्र में दो-दो विकेट लेकर इंग्लैंड को दबाव में ला दिया था. इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले (शून्य) और रूट (Joe Root) (17) के विकेट पहले सत्र में जबकि दूसरे टेस्ट मैच में 176 और नाबाद 78 रन की पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) (20) और बर्न्स के विकेट दूसरे सत्र में गंवाये.
पोप और बटलर ने तीसरे सत्र में प्रभावशाली बल्लेबाजी की. पोप ने कुछ आकर्षक शॉट लगाये और जैसन होल्डर पर अपने छठे चौके से अर्धशतक पूरा किया जबकि पिछले लंबे समय से रन बनाने के लिये जूझ रहे बटलर ने राहकीम कोर्नवॉल के एक ओवर में दो छक्के जड़कर अपना आत्मविश्वास जगाया. उन्होंने इसके बाद पिछले साल सितंबर के बाद अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया जो टेस्ट मैचों में उनका 16वां पचासा है.



ज्यादा कमाल नहीं कर सके स्टोक्स
वेस्टइंडीज (West Indies) की तरफ से केमार रोच (Kemar Roch) ने दो और रोस्टन चेज ने एक विकेट लिया है. स्टोक्स ने दो चौके लगाकर अपनी फॉर्म दिखायी लेकिन रोच ने बेहतरीन इनस्विंगर पर उनका विकेट उखाड़कर इंग्लैंड में खेमे में चिंता बढ़ा दी. सलामी बल्लेबाज बर्न्स ने इसके बाद भी एक छोर संभाले रखा और टेस्ट क्रिकेट में अपना सातवां अर्धशतक पूरा किया. ऐसे में राहकीम कोर्नवॉल ने चेज की गेंद पर स्लिप में उनका एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका. बर्न्स ने 147 गेंदें खेली और चार चौके लगाये.

रूट भी लौटे वापस
रूट ने परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजी की और 59 गेंदों पर 17 रन बनाये. जब लग रहा था कि उन्होंने बड़ी पारी खेलने के लिये क्रीज पर अच्छी तरह से पांव जमा दिये हैं तब बर्न्स ने स्पिनर कोर्नवॉल की गेंद थर्ड मैन पर खेली. चेज ने विकेटकीपर के छोर पर सीधे थ्रो से गिल्लियां गिरा दी और रूट रन आउट हो गये.
बड़ी खबर: इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी कर रही साउथ अफ्रीका टीम के 3 सदस्‍यों को हुआ कोरोना

साउथ अफ्रीका की मेजबानी के लिए आईपीएल की तारीख का इंतजार कर रहा है वेस्‍टइंडीज बोर्ड

इंग्लैंड ने सैम करन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जॉक क्राउली की जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को टीम में रखा है. वेस्टइंडीज ने एक बदलाव करके अलजारी जोसेफ की जगह कोर्नवॉल को अंतिम एकादश में रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading