ऑली रॉबिनसन ने क्रिकेट से लिया ब्रेक, इंग्लैंड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया था सस्पेंड

ओली रॉबिनसन ने सस्पेंड होने के बाद क्रिकेट से लिया ब्रेक (PC-AFP)

ओली रॉबिनसन ने सस्पेंड होने के बाद क्रिकेट से लिया ब्रेक (PC-AFP)

इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड होने के बाद तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. उनकी काउंटी टीम ससेक्स ने इस बात की जानकारी दी.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) के लिए पिछले हफ्ते तक सबकुछ सही चल रहा था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू किया लेकिन इसी मैच के साथ उनके साथ कुछ ऐसा घटा जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. ऑली रॉबिनसन को 9 साल पहले किये गए नस्लभेदी ट्वीट के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया और अब इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से ही ब्रेक ले लिया है. ऑली रॉबिनसन के काउंटी क्लब ससेक्स ने गुरुवार को जानकारी दी कि ये खिलाड़ी कुछ समय क्रिकेट के मैदान से दूर रहेगा.

ससेक्स के बयान के अनुसार रॉबिनसन अपने परिवार के साथ कुछ वक्त गुजारेंगे और टी20 ब्लास्ट के अगले कुछ मैचों में वो उपलब्ध नहीं रहेंगे. ससेक्स ने कहा, 'ऑली ने क्रिकेट से छोटा ब्रेक लेने का फैसला किया है वो कुछ वक्त अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं. हम उनके संपर्क में रहेंगे और इस मुद्दे पर जानकारियां देते रहेंगे.'

क्या डिप्रेशन में गए ऑली रॉबिनसन?

सवाल ये है कि क्या इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के फैसले से ऑली रॉबिनसन डिप्रेशन में चले गए हैं? क्या इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड होने का दर्द रॉबिनसन झेल नहीं पा रहे? बता दें लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान ही ऑल रॉबिनसन के 9 साल पुराने ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसमें उन्होंने नस्लभेदी बातें लिखी थी इसके बाद ईसीबी ने उन्हें तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. रॉबिनसन का डेब्यू शानदार रहा था और उन्होंने कुल 7 विकेट अपने नाम किये लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपनी काउंटी टीम वापस लौटने के लिए कहा गया.
रॉबिनसन को इस तरह सस्पेंड करने का मुद्दा इंग्लैंड में काफी गर्माया हुआ है. ब्रिटेन के पीएम तक ने ईसीबी के इस फैसले पर सवाल उठाया. हालांकि ईसीबी अपने फैसले पर अडिग है. वैसे रॉबिनसन के बाद अब इंग्लैंड के दूसरे बड़े खिलाड़ियों के पुराने विवादित ट्वीट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ भी जांच की बात कही है. इन खिलाड़ियों में कप्तान ऑयन मॉर्गन और विकेटकीपर जोस बटलर का नाम शामिल है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज