• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • On this Day: 13 साल पहले आज के दिन भारत ने बॉल आउट में दी थी पाकिस्तान को मात

On this Day: 13 साल पहले आज के दिन भारत ने बॉल आउट में दी थी पाकिस्तान को मात

महेंद्र सिंह की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीता था. (MS Dhoni Instagram)

महेंद्र सिंह की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीता था. (MS Dhoni Instagram)

भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा ने सटीक निशाना लगाया. वहीं, पाकिस्तान के यासिर अराफक, उमर गुल और शाहिद अफरीदी ने मौका गंवाया. भारत 3-0 के अंतर से इस मैच को जीत गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने 13 साल पहले आज ही के दिन टीम इंडिया ने विश्व कप में पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ रोमांचक अंदाज में अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा था. 20 ओवर के बाद दोनों पक्षों ने समान स्कोर किया. रोमाचंक बॉल आउट के बाद मैच का फैसला किया गया. यह घटना 2007 में टी 20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) के उद्घाटन संस्करण में हुई थी, लेकिन यह कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच सबसे यादगार मैच में से एक है. टॉस जीतकर पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत को 141 ​​रनों के स्कोर पर रोक दिया. हालांकि, गेंदबाजी विभाग ने उम्मीदों को जिंदा रखा और पाकिस्तान को भी इतने रनों के स्कोर पर सीमित कर दिया.

    इसके बाद इस मैच का फैसला फुटबॉल में पेनल्टी शूट आउट की तर्ज पर बॉल आउट के जरिये हुआ. बॉल आउट में दोनों टीमों को विकेट को निशाना बनाने का मौका दिया गया, जिसमें बल्लेबाज नहीं थे. भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा ने सटीक निशाना लगाया. वहीं, पाकिस्तान के यासिर अराफक, उमर गुल और शाहिद अफरीदी ने मौका गंवाया. भारत 3-0 के अंतर से इस मैच को जीत गया.

    इस मुकाबले को याद करते हुए रॉबिन उथप्पा ने कहा था कि भारत के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. राजस्थान रॉयल्स के एक पोडकास्ट में न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा था, ”उन चीजों में से एक जो एमएस धोनी ने उस रात वास्तव में अच्छा किया था, वह था कि उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर से कुछ अलग किया था.”

    IND vs ENG: बीसीसीआई के आगे झुका इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड, आईसीसी को लिखे पत्र को ले सकता है वापस

    IPL 2021: कुलदीप यादव ने बताया विदेशी कप्तान का नुकसान, कहा- रोहित शर्मा जैसा कैप्टन हो तो…

    उन्होंने आगे कहा, ”पाकिस्तान के विकेटकीपर (कामरान अकमल) वहीं खड़े थे, जहां वह हमेशा खड़े होते हैं. स्टंप कुछ फुट पीछे और स्टंप के ठीक बगल में. लेकिन धोनी स्टंप के ठीक पीछे बैठे हुए थे. इसने हमारा काम काफी आसान कर दिया था. हमें बस धोनी की तरफ गेंदबाजी करनी थी और इसने हमें विकेटों को हिट करने का सबसे अच्छा मौका दिया. हमने बस इतना ही किया.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज