आज ही के दिन दुनिया के सबसे 'महान' कप्तान बने थे धोनी, अब हो रही है टीम से निकालने की मांग

23 जून 2013 को भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था, धोनी आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट जीतने वाले पहले कप्तान बने थे

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 6:34 PM IST
आज ही के दिन दुनिया के सबसे 'महान' कप्तान बने थे धोनी, अब हो रही है टीम से निकालने की मांग
एम एस धोनी ने आज ही के दिन जीती थी चैंपियंस ट्रॉफी 2013
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 6:34 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम ने भले ही अफगानिस्तान के खिलाफ 11 रनों से रोमांचक अंदाज में मैच जीत लिया हो लेकिन विकेटकीपर एम एस धोनी फैंस और यहां तक कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट के निशाने पर हैं. धोनी की स्पिनर्स के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी उनकी आलोचना का विषय बनी हुई है. धोनी ने इस मैच में 52 गेंदों में सिर्फ 28 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट तकरीबन 55 का रहा. धोनी की इस पारी ने फैंस को नाराज कर दिया और सोशल मीडिया पर उन्हें टीम से बाहर बैठाने की मुहिम शुरू कर दी. वैसे आपको बता दें आज से 6 साल पहले टीम इंडिया के फैंस एम एस धोनी की जय-जयकार कर रहे थे, उनके सजदे में झुक रहे थे.

आज ही के दिन धोनी ने रचा था इतिहास
आपको बता दें 23 जून 2013 को एम एस धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को मात देकर इतिहास रचा था. धोनी दुनिया के पहले कप्तान बने थे जिसने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट अपने नाम किए थे. धोनी ने साल 2007 में आईसीसी वर्ल्ड टी20, 2011 में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप और फिर साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

23 जून 2013 को भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था


ऐसे चैंपियन बना था भारत
बारिश से प्रभावित इस मैच को 20-20 ओवर का कर दिया गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 129 रन बनाए थे, इस मैच में धोनी खाता भी नहीं खोल सके थे. हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम ने जडेजा, अश्विन, ईशांत शर्मा और उमेश यादव की जबर्दस्त गेंदबाजी से इस स्कोर को बचा लिया था. भारत ने ये मैच 5 रनों से अपने नाम किया था.


Loading...

इस जीत को टीम इंडिया के खिलाड़ी आज भी याद करते हैं. रोहित शर्मा, सुरेश रैना जो इस चैंपियन टीम के हिस्सा थे, उन्होंने टीम इंडिया की कामयाबी को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है.

AFG के खिलाफ आखिरी ओवर्स में धोनी ने संभाल ली थी कप्तानी

अफगान स्पिनरों ने छुड़ाए छक्‍के, धोनी ने खेला टेस्‍ट मैच
First published: June 23, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...