होम /न्यूज /खेल /

रोहित शर्मा ने धोनी के जबड़े से छीनी थी जीत, आखिरी गेंद पर आईपीएल चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा ने धोनी के जबड़े से छीनी थी जीत, आखिरी गेंद पर आईपीएल चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस

क्या घर बैठकर कमेंट्री करेंगे दिग्गज?

क्या घर बैठकर कमेंट्री करेंगे दिग्गज?

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आज ही के दिन साल 2019 का आईपीएल फाइनल (IPL 2019 Final Match) खेला गया था जिसमें मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 1 रन से हरा दिया था.

    नई दिल्ली. वैसे तो आईपीएल 2020 (IPL 2020) कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है लेकिन आज ही के दिन एक साल पहले आईपीएल में एक ऐसा खिताबी मुकाबला खेला गया था जिसने पूरी दुनिया की सांसें थाम दी थी. 12 मई 2019 को राजीव गांधी स्टेडियम में आईपीएल 12 (IPL 2019) का फाइल मैच खेला गया था जिसमें मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के जबड़े से जीत छीन ली थी. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 का फाइनल मैच महज 1 रन से जीता था और विजेता का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ था. मुंबई ने रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया था

    आईपीएल 2019 का फाइनल मैच
    हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा ने सिक्के की बाजी जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रोहित शर्मा 14 गेंद में महज 15 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुणाल पंड्या कोई नहीं चला. बस क्विंटन डीकॉक ने 17 गेंदों में 29 और कायरन पोलार्ड ने 25 गेंदों में नाबाद 41 रन ठोक मुंबई के स्कोर को किसी तरह 8 विकेट पर 149 रनों तक पहुंचा दिया.

    चेन्नई की खराब बल्लेबाजी
    चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का अनुभवी बल्लेबाजी क्रम मुंबई की गेंदबाजी के आगे जैसे बिखर सा गया. डुप्लेसी और वॉटसन ने टीम को तेज शुरुआत दी लेकिन ओपनिंग साझेदारी टूटते ही जैसे विकेटों की लाइन लग गई. रैना 8, रायडू 1, ब्रावो 15 रन बनाकर आउट हो गए. धोनी महज 2 रन पर रन आउट हो गए. शेन वॉटसन जरूर डटे रहे और वो आखिरी ओवर तक मैच को लेकर गए. वॉटसन ने चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत लगभग तय कर दी थी क्योंकि आखिरी ओवर में चेन्नई को सिर्फ 9 रनों की दरकार थी.

    मलिंगा ने पलटी आखिरी ओवर में बाजी
    मुंबई (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर लसिथ मलिंगा को दिया. दिलचस्प बात ये है कि मलिंगा ने अपने 3 ओवरों में 43 रन दे रखे थे. इसके बावजूद रोहित ने मलिंगा पर भरोसा जताया. मलिंगा के सामने वॉटसन और जडेजा की जोड़ी थी. लिंगा की पहली यॉर्कर गेंद पर शेन वॉटसन ने एक रन लिया. जबकि दूसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने भी एक रन लिया. मलिंगा की तीसरी गेंद पर वॉटसन ने लॉन्ग ऑन और मिडविकेट की ओर शॉट खेल दो रन बटोर लिये. चौथी गेंद पर वॉटसन ने दो रन लेने की कोशिश की लेकिन वो रन आउट हो गए. पांचवीं गेंद पर नए बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर आए और उन्होंने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की तरफ शॉट मारकर दो रन ले लिए. अब चेन्‍नई को आखिरी गेंद पर दो रनों की दरकार थी. मलिंगा (Lasith Malinga) ने आखिरी गेंद स्लोअर फेंकी जो सीधे शार्दुल के पैड पर लगी और अंपायर ने उंगली खड़ी कर दी. इस तरह मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के मुंह से जीत छीनकर चौथी बार आईपीएल पर कब्जा जमा लिया.

    लॉकडाउन के बीच कोहली को दिखा खिलाड़ियों का 'असली रंग', कहा- कभी सोचा नहीं था..

    अपनी हरकत से बाज नहीं आए वसीम अकरम, रिचर्ड्स ने दी जान से मारने की धमकीundefined

    Tags: Chennai super kings, IPL 2019, Mumbai indians

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर