लाइव टीवी

'डर' से कांप रहे थे रोहित शर्मा, पत्नी के सामने छूट रहे थे पसीने और फिर ठोक दिए 264 रन!

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 9:56 AM IST
'डर' से कांप रहे थे रोहित शर्मा, पत्नी के सामने छूट रहे थे पसीने और फिर ठोक दिए 264 रन!
आज ही के दिन रोहित शर्मा ने खेली थी 264 रनों की ऐतिहासिक पारी

13 नवंबर 2014 को रोहित शर्मा (Rohit Sharma 264) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 33 चौके, 9 छक्के लगाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 9:56 AM IST
  • Share this:
13 नवंबर वो तारीख है जिसे दुनिया का कोई क्रिकेट फैन भुलाए नहीं भूल सकता. दरअसल आज से ठीक पांच साल पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एक ऐसा तूफान आया था जिसे पूरी दुनिया ने देखा था. हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की उस ऐतिहासिक पारी की जिसने गेंदबाजों के जहन में उनका एक अलग ही खौफ पैदा कर दिया. आज ही के दिन साल 2014 में रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में 264 रनों की मैराथन पारी खेली थी.

रोहित शर्मा का तूफान
रोहित शर्मा (Rohit Sharma 264 runs) की तूफानी पारी का आप इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने 186 रन तो महज 41 गेंदों में बना डाले थे. मतलब रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे. इतने छक्के-चौके पूरी टीम भी एक पारी में नहीं लगा पाती है लेकिन हिटमैन ने ये कारनामा अकेले ही कर दिखाया. इस मैच को भारतीय टीम ने 153 रनों के विशाल अंतर से जीता था और श्रीलंका की टीम रोहित शर्मा के व्यक्तिगत स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई थी. पूरी श्रीलंकाई टीम महज 251 रनों पर सिमट गई थी.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे


ऐतिहासिक पारी से पहले खौफ में थे रोहित शर्मा
दिलचस्प बात ये है कि जिस पारी के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma 264 runs) ने दुनिया के सभी गेंदबाजों में अपना खौफ भर दिया, उससे पहले वो खुद काफी नर्वस थे. उनके अपनी पत्नी रितिका के सामने पसीने छूट रहे थे. इसका खुलासा खुद रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में किया था. ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि इस मैच में वो चोट के बाद वापसी कर रहे थे इसलिए उनके अंदर थोड़ा डर था.


Loading...

रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) ने इस इंटरव्यू में बताया, मैं चोट के बाद वापस आया था, मेरे बीवी के सामने पसीने छूट रहे थे, मैं सोच रहा था पता नहीं कैसे खेलूंगा लेकिन मैं खेलता गया और रन बनते गए.' रोहित शर्मा ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि जब वो आउट होकर पैवेलियन लौटे तो उस समय के कोच डंकन फ्लेचर ने उन्हें कहा कि वो 300 रन बना सकते थे. रोहित ने कहा, ' डंकन फ्लेचर ने कहा कि तुम 300 बना सकते थे, तुम शुरुआत में खेले धीमे. मैंने डंकन को कहा कि आपको 264 कम लग रहे हैं.'

रोहित शर्मा से फैंस को वनडे में तिहरा शतक जमाने की उम्मीद!


'जहां जाता हूं लोग कहते हैं 300 बनाओ'
रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) ने उस इंटरव्यू में ये भी खुलासा किया कि वो जहां भी जाते हैं लोग उन्हें वनडे में तिहरा शतक लगाने की बात कहते हैं. रोहित ने बताया, 'मैं जहां भी जाता हूं लोग कहते हैं 300 बनाओ वनडे में. मैं कहता हूं कि 300 रन खाना खाने वाली बात है क्या? सामने वाली टीम भी जीतने आई है.' रोहित ने आगे कहा, 'भारत एक ऐसा देश है जो आपसे और ज्यादा उम्मीद रखता है हालांकि मैं 300 बनाने की कोशिश जरूर करूंगा.'

भारत के गेंदबाजों से खौफ में बांग्लादेशी टीम, कहा- इस टीम से कोई नहीं जीत सकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...