Home /News /sports /

4 शतकों की मदद से 973 रन ठोकने के बाद भी टूटा विराट कोहली का सपना, 6 गेंद में खत्म हो गई सारी उम्मीदें!

4 शतकों की मदद से 973 रन ठोकने के बाद भी टूटा विराट कोहली का सपना, 6 गेंद में खत्म हो गई सारी उम्मीदें!

विराट कोहली की टीम आरसीबी आज तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई (फाइल फोटो)

विराट कोहली की टीम आरसीबी आज तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई (फाइल फोटो)

आईपीएल 2016 (IPL 2016) के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को आज ही के दिन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 8 रनों से हराया था

    नई दिल्ली. रन बनाने का टैलेंट, शतक बनाने की कला आती है, अपनी आक्रामकता से विरोधी गेंदबाजों को डराना आता है लेकिन कमी है तो सिर्फ एक अदद आईपीएल ट्रॉफी की. जी हां सही पहचाना आपने, ये विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने वाले विराट कोहली के पास सबकुछ है, बस कमी है एक आईपीएल ट्रॉफी की. हालांकि विराट कोहली को आज ही के दिन चार साल पहले 2016 में इस चमचमाती ट्रॉफी को जीतने का मौका मिला था लेकिन उसे 8 रनों से हार झेलनी पड़ी. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में बैंगलोर की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद ने हराकर पहली बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया. गजब की बात ये है कि विराट कोहली ने 2016 के आईपीएल सीजन में 4 शतकों की मदद से 973 रन ठोके लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम चैंपियन नहीं बन सकी और महज 6 गेंदों में कोहली का विराट सपना चकनाचूर हो गया. आइए जानते हैं कैसे

    सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी
    आईपीएल 2016 (IPL 2016 Final) के फाइनल में सिक्के की बाजी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने जीती और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान वॉर्नर ने धवन के साथ मिलकर टीम को जबर्दस्त शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पावरप्ले में 59 रन ठोक दिये. शिखर धवन 28 रन बनाकर निपट गए और फिर मोजेज हेनरीके भी 4 रन पर निपट गए. डेविड वॉर्नर ने महज 24 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. वो बैंगलोर के लिए और खतरनाक होते लेकिन श्रीनाथ अरविंद की गेंद पर वो 69 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद युवराज सिंह ने पारी संभाली और 23 गेंदों में 38 रन कूट डाले.

    6 गेंद में तय हुई बैंगलोर की हार
    अब आपको बताते हैं कि कैसे बैंगलोर की हार 6 गेंदों पर तय हुई. दरअसल ये सनराइजर्स हैदराबाद की पारी का आखिरी ओवर था, जिसमें बेन कटिंग ने शेन वॉटसन की 6 गेंदों पर 24 रन कूट डाले. बेन कटिंग ने वॉटसन के ओवर में 3 लंबे-लंबे छक्के जड़े. नतीजा 19वें ओवर में 184 रनों का स्कोर 208 रनों तक पहुंच गया. बाद में यही रन विराट एंड कंपनी को भारी पड़ गए.

    विराट-गेल की मेहनत गई बेकार
    वैसे विराट कोहली (Virat Kohli) और क्रिस गेल की जोड़ी ने अपनी टीम को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ी. दोनों बल्लेबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की खूब पिटाई की. बैंगलोर ने पावर प्ले में 59 रन बनाए और क्रिस गेल ने महज 25 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया, जिसमें 5 छक्के शामिल थे. गेल और कोहली ने सिर्फ 9 ओवर में बैंगलोर का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. गेल ने 8 छक्कों की मदद से 38 गेंदों में 76 रन कूट डाले लेकिन 11वें ओवर में बेन कटिंग की गेंद पर वो आउट हो गए. इसके बाद बैंगलोर के बल्लेबाज जैसे आयाराम-गयाराम बन गए. कप्तान विराट कोहली ने जरूर शानदार 35 गेंदों में 54 रन बनाए लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद डिविलियर्स 5, केएल राहुल 11, वॉटसन 11, बिन्नी 9 रन बनाकर आउट हो गए. बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 200 रन ही बना पाई और वो 8 रनों से फाइनल मैच हार गई.

    undefined

    Tags: IPL 2016, Rcb, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर