happy Birthday Venkatesh Prasad : छक्का खाने के बाद फेमस हो गया था ये भारतीय गेंदबाज, उड़ा दिए थे पाक बल्लेबाज के स्टंप

छक्का खाने के बाद अगली गेंद पर पाक बल्लेबाज आमिर सोहैल को बोल्ड करने के बाद वेंकटेश प्रसाद.

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद सोमवार 5 अगस्त को 50 साल के हो गए. बीसीसीआई ने उन्हें बेहद खास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

  • Share this:
    क्रिकेट में विकेट लेने के बाद तेज गेंदबाजों के जश्न का तरीका इस खेल के प्रशंसकों को सुखद अनुभूति देता है. हर गेंदबाज का विकेट लेने का तरीका अलग-अलग होता है. हालांकि तेज गेंदबाजों में कई ऐसे भी हैं जो स्वाभाव से बेहद शांत रहते हैं, लेकिन मैदान पर विकेट लेने के बाद वे भी अपने जोश पर काबू नहीं रख पाते.

    भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी ऐसे ही गेंदबाजों में हैं. वेंकटेश प्रसाद सोमवार 5 अगस्त को 50 साल के हो गए. बीसीसीआई ने उन्हें बेहद खास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. और वो खासा तोहफा है 1996 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बल्लेबाज आमिर सोहैल को फेंकी गई उनकी वो गेंद, जो क्रिकेट प्रशंसकों के जेहन में आज भी तरोताजा है.

    यूं तो भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच कई कहानियां छोड़ जाता है. मगर ये हकीकत जितनी बार देखों उतनी ही मजेदार लगती है. दरअसल, 23 साल पहले 1996 के वर्ल्ड कप में भारत का क्वार्टर फाइनल मैच पाकिस्तान से था. इस मुकाबले में जीत यूं तो भारत के खाते में ही गई, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज आमिर सोहैल ने वेंकटेश प्रसाद की गेंद पर कवर क्षेत्र में चौका जड़ दिया. इसके बाद उन्होंने प्रसाद की ओर देखकर इशारों में कहा कि अगली गेंद पर फिर उसी दिशा में शॉट लगाऊंगा.  इस दौरान दोनों के बीच कुछ कहासुनी भी हुई.



    इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने अगली ही गेंद पर आमिर सोहैल को बोल्ड आउट कर दिया और उसी आक्रामक और जोशीले अंदाज में उन्हें पवेलियन की ओर लौटने का इशारा किया. इसी के साथ मैदान पर दो खिलाड़ियों के बीच की ये घटना क्रिकेट की किताब में जमा हो गई.

    हालांकि बाद में सोहैल ने इस घटना को याद करते हुए कहा कि मेरे मन में इस घटना को लेकर कोई कड़वी यादें नहीं थीं. वहीं, वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि उस घटना के बाद से मुझे हर रोज प्रशंसक उस गेंद के बारे में याद दिलाते रहे.

    cricket, bcci, indian cricket team, venkatesh prasad, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, आमिर सोहैल, वेंकटेश प्रसाद, aamir sohail
    वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने के लिए आवेदन किया है.


    एक्टिंग भी कर चुके हैं 

    जी हां, वेंकटेश प्रसाद एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं. उन्होंने कन्नड् मूवी सचिन! तेंदुलकर एल्ला में क्रिकेट कोच की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी.

    गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं प्रसाद

    भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं. उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई के पास आवेदन भी किया है. इस बात का खुलासा भी जल्द हो जाएगा कि उन्हें यह जिम्मेदारी दी जाती है या नहीं.

    INDvWI: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है तीसरे मैच में मौका, कप्तान कोहली ने दिए संकेत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.