कभी पटरियों की मरम्मत करता था ये क्रिकेटर, अब 5 करोड़ में CSK ने खरीदा

कभी पटरियों की मरम्मत करता था ये क्रिकेटर, अब 5 करोड़ में CSK ने खरीदा

कभी पटरियों की मरम्मत करता था ये क्रिकेटर, अब 5 करोड़ में CSK ने खरीदा

आईपीएल के पिछले सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले कर्ण शर्मा एक बार फिर दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग में ऊंची कीमत पर ख़रीदे गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2018, 8:31 PM IST
  • Share this:
आईपीएल के पिछले सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले कर्ण शर्मा एक बार फिर दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग में ऊंची कीमत पर ख़रीदे गए. कर्ण शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच करोड़ का बड़ा दांव लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है. कर्ण शर्मा का यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा.

रेलवे में थे ग्रेड-4 कर्मचारी
कर्ण 2005 में रेलवे से जुड़े थे. उस वक्त वह ग्रेड 4 कर्मचारी थे. ऐसे कर्मचारियों का काम पटरी की मरम्मत करना और लोहे की रॉड उठाने जैसा मशक्कत भरा होता है, लेकिन क्रिकेट खेलने की वजह से कर्ण को इनसे छूट मिलती रही थी. वह उस समय वाराणसी में पदस्थ थे.

पहली बार नहीं हुआ बड़ी कीमत पर यकीन
आईपीएल सीज़न-7 के लिए अनकैप्ड खिलाड़ियों में सबसे ज़्यादा बोली रेलवे के कर्ण शर्मा पर लगी थी. कर्ण को सनराइज़र्स हैदराबाद ने तीन करोड़ 75 लाख रुपयों में खरीदा था. इतनी ऊंची कीमत मिलने पर कर्ण को पहली बार यकीन नहीं हुआ था. उनकी पत्नी ने जब फोन पर इसकी जानकारी दी तो कर्ण को लगा की वह मज़ाक कर रही हैं. कर्ण ने इसके बाद इंटरनेट पर जानकारी जुटाई और फिरकी गेंदबाज़ व दोस्त अमित मिश्रा का फोन आया तो कर्ण को यकीन हुआ कि उन्हें इतने ऊंचे दाम पर ख़रीदा गया है.



नीलामी के दौरान ऐसे करते हैं तनाव दूर
2014 में जब आईपीएल फ्रेंचाइज़ी में उन्हें ख़रीदने के लिए होड़ मची हुई थी, उस वक्त कर्ण नेट्स पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे. बेंगलुरु में चल रही नीलामी का तनाव दूर करने के लिए कर्ण घर से निकल कर स्टेडियम चले गए थे. वहां उन्हें सबसे पहले पत्नी ने फोन कर यह खुशखबरी सुनाई. कर्ण की तनख्वाह उस वक्त 17 हज़ार रुपए थी. उनके मुताबिक अपने जीवन में कभी उन्होंने इतनी बड़ी राशि नहीं देखी.

इसके पहले 2009 में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 लाख रुपये में खरीदा था.

ये भी पढ़ें:
बीवी टीवी पर कर रही थी एंकरिंग, बेस प्राइज़ पर बिक गया ये क्रिकेटर!
...तो वीरेंद्र सहवाग की वजह से 'प्रिटी जिंटा' के नहीं हुए ग्लैन मैक्सवेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज