Eng vs Ire: 139 दिन बाद हो रही है वनडे क्रिकेट की वापसी, जानिए क्यों खास है यह मुकाबला

Eng vs Ire: 139 दिन बाद हो रही है वनडे क्रिकेट की वापसी, जानिए क्यों खास है यह मुकाबला
इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज

पिछला वनडे मुकाबला 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (Newzealand) के बीच खेला गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 10:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट पर लंबे समय तक लगा ब्रेक अब खत्म हो चुका है. टेस्ट क्रिकेट के बाद गुरुवार से वनडे क्रिकेट की भी वापसी होने वाली है. टेस्ट फॉर्मेट की ही तरह वनडे फॉर्मेट की वापसी भी वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड (England) की जमीन पर ही होगी. आयरलैंड (Ireland) की टीम इंग्लैंड की सरजमीं पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है. पिछला वनडे मुकाबला 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था.

139 दिनों बाद होगी वनड फॉर्मेट की वापसी
कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लगे लॉकडाउन के बीच सभी क्रिकेट गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 13 मार्च को वनडे मुकाबला खेला गया था इसके बाद से अब तक 139 दिन हो चुके हैं लेकिन अब तक किसी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच का आयोजन नहीं हुआ था. यह वनडे क्रिकेट इतिहास में दो अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों के बीच दूसरा सबसे बड़ा ब्रेक है. इससे पहले साल 1991 में दो वनडे मैच 143 दिन के अंतर के बाद खेले गए थे.

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद पहली बार घर पर वनडे खेलेगी इंग्लैंड की टीम
यह मैच मेजबान इंग्लैंड के लिए भी काफी खास है. जुलाई 2019 में वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड पहली बार घर पर वनडे मुकाबला खेलने वाला है. पिछली बार जब वह अपने घर पर वनडे मैच खेलने उतरे थे तब लॉर्ड्स का मैदान दर्शकों से भरा हुआ था हालांकि इस बार सब इसके उलट होगा. आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच यह वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. जैव सुरक्षित बबल के बीच खेले जाने वाली इस सीरीज के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है इसलिए मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे.



आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच अब तक दस मुकाबलें खेले गए हैं. इंग्लैंड का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. 10 में से आठ मैच इंग्लैंड ने जीते हैं, एक मैच आय़रलैंड ने वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है. आयरलैंड ने साल 2011 में भारत में हुए वर्ल्ड कप के लीग राउंड में आयरलैंड ने इंग्लैंड को मात दी थी. हालांकि इसके बाद से वह इंग्लैंड को हरा नहीं पाई है.

डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान, कहा-बिना कप्तानी के भी था सनराइजर्स हैदराबाद का लीडर

टीमें :  इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेनटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विंस और डेविड विली

आयरलैंड : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), कुर्टिस कैंफर, जेरेथ डेलानी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, बॉयड रैंकिन, सिमि सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकान टकर, क्रेग यंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading