लाइव टीवी

के एल राहुल की बल्लेबाजी का मुरीद हुआ यह दिग्गज, कही बड़ी बात

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 4:33 PM IST
के एल राहुल की बल्लेबाजी का मुरीद हुआ यह दिग्गज, कही  बड़ी बात
केएल राहुल मौजूदा समय में टी20 और वनडे क्रिकेट में जबरदस्त लय में हैं. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) मैन ऑफ द सीरीज बने थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम भले ही हैमिल्टन (Hamilton) में पहला वनडे मैच हार गई हो लेकिन इस मुकाबले में भी टीम इंडिया की दमदार बल्लेबाजी दिखी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 347 रन बनाए थे. इस स्कोर में बड़ा हाथ था श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और केएल राहुल (KL Rahul) का. राहुल इस मुकाबले में शतक तो नहीं जड़ पाए लेकिन उन्होंने तूफानी अंदाज में नाबाद 88 रन बनाए. राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना मुरीद बना लिया जिसमें पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर शामिल थे.

संजय मांजरेकर ने की के एल राहुल की तारीफ
संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने के एल राहुल की तारीफ करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, 'केवल के एल राहुल ही 360 डिग्री बल्लेबाजी को इतना पारंपरिक और दर्शनीय बना सकते हैं.' राहुल ने पहले वनडे में केवल 64 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली. अपनी इस तूफानी पारी में केएल राहुल 3 चौके और 6 छक्के लगाए. अपना 30वां वनडे मैच खेल रहे राहुल ने 7वीं बार अर्धशतक ठोका.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, hamilton oneday, first oneday, kl rahul, virat kohli, shreyas iyer, oneday series, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, हैमिल्टन वनडे, पहला वनडे, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वनडे सीरीज
केएल राहुल ने टी20 सीरीज की फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए हैमिल्टन वनडे में जबरदस्त अर्धशतक लगाया. (फाइल फोटो)


वहीं न्यूजीलैंड की धरती पर ये उनका पहला वनडे अर्धशतक है. राहुल इस मुकाबले में ओपनिंग करने नहीं उतरे और उन्हें नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने भेजा गया. हालांकि उन्होंने अपनी यह जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई. मैच के बाद कोहली ने के एल राहुल की तारीफ करते हुए कहा था, 'के एल राहुल ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.'



हर रोल में हिट साबित हो रहे हैं के एल राहुल
टी20 फॉर्मेट में तो केएल राहुल (KL Rahul) का सिक्का चला. पिछले एक साल में राहुल ने 16 टी20 पारियों में 48.50 के औसत से 679 रन ठोके, जिसमें 7 अर्धशतक शामिल रहे. . केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाए. केएल राहुल का 5 मैचों में बल्लेबाजी औसत 56 रहा और उनका स्ट्राइक रेट भी 144.51 रहा, लेकिन इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल के साथ नाइंसाफी हो गई.

kl rahul, cricket news, sports news
केएल राहुल ने नाबाद 88 रन बनाए


केएल राहुल अब टीम इंडिया के लिए बेश्कीमती खिलाड़ी इसलिए भी हो चुके हैं क्योंकि उन्होंने खुद को बतौर विकेटकीपर भी साबित कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान जब मुंबई वनडे में विकेटकीपर ऋषभ पंत को चोट लगी तो ऐसे वक्त में केएल राहुल को ये जिम्मेदारी सौंपी गई, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया.

32 साल में 13 अंडर19 वर्ल्डकप, सर्वाधिक 4 जीते,फिर भी भारत कभी नहीं बना मेजबान

मैच के बाद हरभजन ने सबके सामने जड़ा था ‌थप्पड़, अब श्रीसंत को किया ये मैसेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर