खेल

Orange Cap in IPL 2020: खतरे में है केएल राहुल का ऑरेंज कैप, इन 2 बल्लेबाज़ों की टिकी है नज़र

केएल राहुल (फोटो- @klrahul11)
केएल राहुल (फोटो- @klrahul11)

Orange Cap in IPL 2020: केएल राहुल (KL Rahul) ने इस बार रनों का अंबार खड़ा कर दिया. राहुल ने अब तक सबसे ज्यादा 55 से ज्यादा की औसत से 670 रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 10:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल का मौजूदा सीज़न खत्म होने में अब सिर्फ दो मैच बचे हैं. मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही फ़ाइनल में पहुंच गई है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर दूसरे क्वालिफायर में होगी. इस बीच ऑरेंज कैप (Orange Cap) की लड़ाई भी बेहद दिलचस्प दौर में पहुंच गई है. आईपीएल के पहले हफ्ते से ही इस बार किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का ऑरेंज कप पर कब्जा रहा है. उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 670 रन बनाए हैं. लेकिन अब टूर्नामेंट के आखिरी लम्हों में दो बल्लेबाज़ों की नजर इस रिकॉर्ड पर टिकी हैं. ये हैं डेविड वॉर्नर (David Warner) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan).... सवाल उठता है कि क्या केएल राहुल का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

टॉप पर केएल राहुल
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. लेकिन कप्तान केएल राहुल ने इस बार रनों का अंबार खड़ा कर दिया. राहुल ने अब तक सबसे ज्यादा 55 से ज्यादा की औसत से 670 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए.  उन्होंने सबसे ज्यादा 58 छक्के भी लगाए हैं. साल 2018 के सीज़न में भी राहुल 659 रन बना कर तीसरे नंबर रहे थे. जबकि पिछले साल यानी 2019 में उन्होंने 593 रन बनाए थे.

रेस में डेविड वॉर्नर
ऑरेंज कैप पर एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर की नजर टिकी है. उन्होंने अब तक 546 रन बनाए हैं. यानी वो राहुल से 124 रन पीछे हैं. अगर सनराइजर्स की टीम फ़ाइनल में पहुंच जाती है तो फिर वॉर्नर के पास मौका होगा केएल राहुल से ऑरेंज केप छीनने का. मौजूदा सीज़न में वॉर्नर ने अब तक चार हाफ सेंचुरी लगाई है. बता दें कि पिछले साल भी डेविड वॉर्नर ने ही ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था. उन्होंने सबसे ज्यादा 692 रन बनाए थे.



ये भी पढ़ें:- IPL 2020: गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर साधा निशाना, बोले- उनके अलावा किसी और को कप्तान बनाए RCB

ऑरेंजे कैप पर धवन की नजर
ऑरेंज कैप पर दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवर की भी नज़रें टिकी है. उन्होंने अब तक 15 मैचों में 525 रन बनाए हैं. खास बात ये है कि धवन ने इस साल दो शतक ठोका है. उन्होंने दो लगातार पारियों में ये कारनामा किया. सबसे पहले उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 101 रनों की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 106 रनों की पारी खेली. दोनों पारियों में धवन नॉट आउट रहे थे. केएल राहुल से ऑरेंज कैप छीनने के लिए धवन को अभी और 145 रनों की जरूरत है. अगर दिल्ली की टीम फ़ाइनल में पहुंचती है तो फिर उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए दो मौके और मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज