अपना शहर चुनें

States

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- टी20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल, क्या ऑस्ट्रेलिया-आईसीसी जिंदगी की गारंटी लेगी?

टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है 2022 तक स्थगित
टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है 2022 तक स्थगित

टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) अक्टूबर में आयोजित होना है और बीसीसीआई को ऐसा लग रहा है कि इस टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 4:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पहली ही काफी सीरीज रद्द हो चुकी हैं वहीं आईपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब इस महामारी की गाज अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर गिर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) होना संभव नहीं लग रहा है. बता दें बीते गुरुवार आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी जिसमें टी20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा सका था.

बीसीसीआई के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में तभी सोचा जा सकता है जब हालात सामान्य हों, लेकिन अभी दूर-दूर तक ऐसे लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. अधिकारी के मुताबिक अभी इतने सारे लोगों को जमा करने के बारे में सोचना भी मुश्किल है. इसके अलावा विदेश में सफर कब से शुरू होगा और ये कितना सुरक्षित रहेगा ये कोई नहीं जानता. अधिकारी के मुताबिक जब यातायात खुलेगा तभी इस बात की समीक्षा की जा सकेगी कि कौन से टूर्नामेंट आयोजित होंगे और कौन से नहीं.

जिंदगी की गारंटी लेगी आईसीसी, ऑस्ट्रेलिया?
बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने ये भी कहा कि अगर टीमें या टूर्नामेंट से जुड़े लोग ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी गए तो क्या आईसीसी और ऑस्ट्रेलिया लोगों की जिंदगी की गारंटी ले पाएंगे? अगर वो गारंटी लेते भी हैं तो उसके बाद सरकार पर बात आएगी कि क्या ऑस्ट्रेलियाई सरकार जोखिम ले सकती है? साथ ही इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले देशों की सरकार भी हो सकता है टीमों को क्लीन चिट ना दें.



टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करने के मूड में नहीं ऑस्ट्रेलिया!
वैसे ऐसा भी माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड खुद टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करने के मूड में नहीं है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में सितंबर तक लॉकडाउन लगा हुआ है और अक्टूबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होना है. अगर लॉकडाउन खुल भी जाता है तो शायद की प्रशंसकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत मिलेगी. खाली स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराना कितना सही होगा ये कोई नहीं जानता. अब अगर आर्थिक नजर से देखें तो ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप से ज्यादा फायदा नहीं होगा क्योंकि ये आईसीसी का टूर्नामेंट है. बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का ध्यान दिसंबर में होने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर है. उस सीरीज से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को काफी फायदा हो सकता है.

अश्विन का खुलासा, कोच के कारण पहले टीम और फिर होटल से हुए बाहर, घर पर पड़ा बैठना

Love Story : सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की टीम इंडिया के कप्तान ने शादी, 14 साल बाद दिया तलाक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज