कोच ने दी इस दिग्गज को संन्यास लेने की सलाह, कहा- टीम में फिट नहीं बैठते

कोच ने दी इस दिग्गज को संन्यास लेने की सलाह, कहा- टीम में फिट नहीं बैठते
मशरफे मुर्तजा का बड़ा आरोप

बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच ऑटिस गिब्सन (Ottis Gibson) ने पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा को संन्यास की सलाह दी

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच ऑटिस गिब्सन (Ottis Gibson) ने टीम के शीर्ष गेंदबाज और पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह देते हुए कहा कि वह मुख्य कोच रसेल डोमिंगो की 2023 विश्व कप योजना में शायद फिट नहीं बैठे. मुर्तजा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछली घरेलू श्रृंखला के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने हालांकि अपने संन्यास की योजना के बारे में कुछ नहीं बताया.

मुर्तजा को पहली बार खुलकर दी जा रही संन्यास की सलाह
गिब्सन जनवरी में बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच नियुक्त हुए हैं. यह पहली बार है जब टीम का कोई कोचिंग सदस्य खुल कर मुर्तजा को संन्यास लेने की सलाह दे रहा है. उन्होंने कहा कि डोमिंगो को अगले तीन साल में कई युवा गेंदबाजों को देखना होगा, इसका मतलब यह हुआ कि उन्हें मुर्तजा से परे दूसरे गेंदबाजों को परखना होगा. गिब्सन ने बांग्लादेश के अखबार ‘डेली प्रथम’ से कहा, 'मुझे लगता है कि मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है. उनके प्रदर्शन पर देश को गर्व है.' उन्होंने कहा, 'अगला विश्व कप 2023 में है और कोई भी अंतरराष्ट्रीय कोच अभी से टीम बनाना शुरू कर देगा. वह युवा खिलाड़ियों को परखना चाहेंगे.'


बांग्लादेश के पास प्रतिभावान गेंदबाज


बॉलिंग कोच गिब्सन ने बताया कि बांग्लादेश के पास बेहतरीन युवा गेंदबाज हैं. उन्होंने कहा, 'बांग्लादेश के पास हसन महमूद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शफिउल इस्लाम और इबादत हुसैन के अलावा तस्कीन अहमद और खालिद हसन जैसी शानदार युवा प्रतिभा है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के लिए एकदिवसीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) युवा गेंदबाजों के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभा सकते है.

उन्होंने कहा, 'अगर रसेल भविष्य के लिए टीम बनाना चाहते है तो मुझे नहीं पता कि मुर्तजा उस में क्या भूमिका निभाएंगे. मुझे लगता है मुर्तजा लिए अब आगे बढ़ने का समय है. वह अपने अनुभव और ज्ञान से युवा खिलाड़ियों की मदद कर सकते है. मुझे नहीं लगता कि इसके लिए उन्हें मैदान में खेलने की जरूरत है. वह मैदान के बाहर से भी ऐसा कर सकते है.' मुर्तजा पहले ही टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले चुके है.उन्होंने 218 एकदिवसीय में 269 विकेट लिए है.

मुर्तजा का करियर
बता दें मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) ने बांग्लादेश के लिए 26 टेस्ट में 78 विकेट लिये हैं. वहीं 220 वनडे में उनके नाम 270 विकेट हैं. टी20 में उन्होंने 54 मैचों में 42 विकेट झटके हैं. मुर्तजा को बांग्लादेश की टीम मजबूत बनाने के लिए जाना जाता है. उनकी कप्तानी में बांग्लादेश ने बहुत तरक्की की है.

विराट कोहली का सनसनीखेज खुलासा, टीम में चुने जाने के लिए मांगे गए थे पैसे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading