ICC World Cup : वर्ल्ड कप के लिए न चुने जाने से नाराज अंबाती रायडू ने लिया संन्यास, तो क्या अब आइसलैंड से खेलेंगे!

अंबाती रायडू को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी. इसके बाद शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं चुना गया.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 1:51 PM IST
ICC World Cup : वर्ल्ड कप के लिए न चुने जाने से नाराज अंबाती रायडू ने लिया संन्यास, तो क्या अब आइसलैंड से खेलेंगे!
अंबाती रायडू को विश्व कप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में नहीं चुना गया था.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 1:51 PM IST
वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में नजरंअदाज किए जाने वाले क्रिकेटर अंबाती रायडू ने इस खेल से संन्यास ले लिया है. उन्होंने बुधवार को बीसीसीआई को पत्र लिखकर ये ऐलान किया. रायडू को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी. इसके बाद चोटिल शिखर धवन और विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं चुना गया.

वर्ल्ड कप में खेलने के दौरान जब शिखर धवन चोटिल हुए थे तब भी ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया था. इसके बाद जब विजय शंकर चोटिल होकर बाहर हुए तब भी रायडू को मौका नहीं दिया गया. उनके बजाए मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया.

थ्रीडी चश्मे वाला बयान पड़ गया भारी

भारतीय टीम के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुनते हुए विजय शंकर को 3D प्‍लेयर बताया था. इसके बाद जब टीम में न चुने जाने को लेकर अंबाती रायडू ने कहा था कि अब मैंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी चश्मे का ऑर्डर दे दिया है. शायद चयनकर्ताओं को उनका यह बयान नागवार गुजरा और जब टीम के दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी रिप्लेसमेंट देने की बारी आई तो रायडू का नाम ऊपर नहीं आ सका.

icc cricket world cup 2019, ambati rayudu retirement, cricket, ambati rayudu world cup, अंबाती रायडू, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, अंबाती रायडू संन्यास
अंबाती रायडू को आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां की नागरिकता देने का ऑफर दिया है. (फोटो-राॅयटर्स)


...तो अब आइसलैंड के लिए खेलेंगे रायडू?

इसी बीच आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता ऑफर की है. उसकी ओर से लिखा गया है, 'अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायडू अपने 3D ग्‍लास उतार सकते हैं. हमने उनके लिए जो दस्‍तावेज तैयार किए हैं उन्‍हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्‍मा ही चाहिए होगा. हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती. हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद हैं.' ऐसे में यह भी संभावना जताई जा रही है कि आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड का ऑफर स्वीकार करने के लिए ही उन्होंने संन्यास का फैसला किया है.
Loading...

अंबाती रायडू का करियर 

वनडे में प्रदर्शन : रायडू ने 55 वनडे में 1694 रन बनाए. उनका औसत 47.05 और सर्वाधिक स्कोर नाबाद 124 रन हैं. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक लगाए. उनका वनडे में स्ट्राइक रेट 79.04 का रहा.

टी-20 : उन्होंने भारत के लिए पांच टी-20 मैच भी खेले. जिसमें 10.50 की औसत से 42 रन बनाए.

अंबाती रायडू से इस देश ने कहा- हमें आपकी कद्र है, ऑफर की नागरिकता
First published: July 3, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...