'काश...मुझे टीम इंडिया की जर्सी में देखने के लिए पापा भी होते' भावुक हुए चेतन सकारिया

चेतन सकारिया गुजरात से ताल्लुक रखते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. (Instagram)

चेतन सकारिया गुजरात से ताल्लुक रखते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. (Instagram)

पेसर चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को 13 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. टीम की कमान ओपनर शिखर धवन संभालेंगे. चेतन के अलावा इस दौरे पर पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार ब्लू जर्सी में नजर आ सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के 14वें सीजन के पहले हाफ में चेतन ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था. राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले चेतन के पिता की हाल में घातक कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी. चेतन ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि यदि वह टीम इंडिया की जर्सी में उन्हें देखते तो काफी खुश होते.

श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम को 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा गुरुवार को कर दी. इस टीम में छह ऐसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं, जो अभी तक भारत के लिए नहीं खेले हैं. चेतन सकारिया भी इस टीम का हिस्सा हैं जिसकी कप्तानी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सौंपी गई है. आईपीएल नीलामी में चेतन को राजस्थान फ्रेंचाइजी ने 1.2 करोड़ की अच्छी-खासी राशि में खरीदा था. आईपीएल से पहले चेतन ने अपने छोटे भाई को खो दिया था जबकि आईपीएल-14 के स्थगित होने के बाद उनके पिता का कोरोना से निधन हो गया.

इसे भी पढ़ें, टीम इंडिया में पहली बार चुने गए ये 6 खिलाड़ी, धोनी-विराट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों को मौका

गुजरात के रहने वाले 23 साल के चेतन ने टीम इंडिया में चुने जाने को अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, 'काश, ये सब देखने के लिए मेरे पिता इस दुनिया में होते. वह चाहते थे कि मैं भारत के लिए खेलूं. मैं उन्हें बहुत याद करता हूं. भगवान ने पिछले एक साल में मुझे कई उतार-चढ़ाव दिखाए. मेरे लिए यह यात्रा काफी भावुक रही. मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया, एक महीने बाद ही मुझे आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट मिला लेकिन पिछले महीने ही मेरे पिता का देहांत हो गया. अब मुझे भारतीय टीम में चुना गया है.'
उन्होंने कहा, 'जब मेरे पिता की हालत गंभीर थी, मैं एक सप्ताह उनके साथ अस्पताल में रहा. इस नुकसान की भरपाई कभी नहीं की जा सकती. यह मेरे दिवंगत पिता और मेरी मां के लिए है, जिन्होंने क्रिकेट खेलने की अनुमति दी.' चेतन फिलहाल एमआरएफ पेस फाउंडेशन में अपनी गेंदबाजी की धार को और तेज कर रहे हैं.

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 13 जुलाई को होगा, दूसरा वनडे 16 और तीसरा मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा. टी20 सीरीज 21 जुलाई से शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी20 25 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज