Home /News /sports /

pak vs aus lahore test reached in exciting phase pakistan scored 73 runs without losing a wicket

PAK vs AUS: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचा, मेजबानों के सामने 351 रन का लक्ष्य

पाकिस्तान को टेस्ट जीतने के लिए अंतिम दिन 278 रन की दरकार है. (PCB/Twitter)

पाकिस्तान को टेस्ट जीतने के लिए अंतिम दिन 278 रन की दरकार है. (PCB/Twitter)

लाहौर में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच खेला जा रहा सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मेजबान पाकिस्तान ने मैच के चौथे दिन लक्ष्य का पीछे करते हुए बिना विकेट खोए 73 रन बनाए. पांचवें दिन पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 278 रन और बनाने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

लाहौर. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (PAK vs AUS) के बीच लाहौर में खेला जा रहा सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मेजबान टीम को टेस्ट मैच जीतने के लिए अंतिम दिन 278 रनों की दरकार है और उसके सभी विकेट सुरक्षित हैं. चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 73 रन बनाए. चौथे दिन जब खेल समाप्ति की घोषणा की गई तब सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) 42 और अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) 27 रनों पर नाबाद थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 3 विकेट पर 227 रन बनाकर घोषित की. इस तरह पाकिस्तान को 351 रनों का टारगेट मिला.

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने सधी शुरूआत की. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया. इमाम उल हक ने जिम्मेदारी से खेलते हुए नाबाद 42 रन बनाए.  अब्दुल्लाह शफीक ने 27 रनों की नॉट आउट इनिंग्स में 3 चौके लगाए हैं. इस दौरान कंगारू गेंदबाजों ने उन्हें आउट करने की पूरजोर कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. पहली पारी में 268 रनों पर सिमटने वाली पाकिस्तान की टीम ने दूसरी इनिंग्स में सकारात्मक शुरूआत की है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी, आईपीएल में कर चुके हैं 4 टीमों का प्रतिनिधित्व

On This Day:युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में मचाया धमाल, फीका पड़ गया रिकी पॉन्टिंग का शतक

उस्मान ख्वाजा ने जड़ा शतक

पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) प्रचंड फॉर्म दिखाई है. वह लाहौर टेस्ट में भी शतक जड़ने में सफल रहे. इस दौरान उन्होंने 104 रनों की नाबाद पारी खेली. ख्वाजा ने इससे पहले कराची टेस्ट में 160 रन बनाए थे. वहीं, रावलपिंडी में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले उनके बल्ले से 97 रनों की पारी निकली थी. कुल मिलाकर वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस सीरीज छाए रहे.

जो जीता वह सिकंदर

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. इसलिए जो टीम तीसरा और अंतिम मुकाबला जीतेगी वही सीरीज पर कब्जा करेगी. कराची में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले को पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी करते हुए ड्रॉ कराया था. वहीं, रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच भी बराबरी पर समाप्त हुआ था. यह पहला मौका है जब साल 2009 के बाद पहली बार लाहौर में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई कंगारू टीम हर हाल में सीरीज जीतकर दौरे को यादगार बनाना चाहेगी.

Tags: Babar Azam, David warner, Pakistan vs australia, Pat cummins, Usman khawaja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर