Home /News /sports /

PAK vs AUS T20 World Cup: बाबर आजम ने हार के बाद लगाई पाकिस्तान टीम की क्लास, कहा- अगर किसी ने किया ऐसा तो...

PAK vs AUS T20 World Cup: बाबर आजम ने हार के बाद लगाई पाकिस्तान टीम की क्लास, कहा- अगर किसी ने किया ऐसा तो...

PAK vs AUS T20 World Cup:  बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारने के बाद खिलाड़ियो की क्लास लगाई. (PC-PCB Twitter)

PAK vs AUS T20 World Cup: बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारने के बाद खिलाड़ियो की क्लास लगाई. (PC-PCB Twitter)

PAK vs AUS T20 World Cup: टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों सेमीफाइनल मैच गंवाने के बाद भी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का हौसला नहीं टूटा. मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में उनकी स्पीच से यह बात साबित भी हो गई. उन्होंने किसी एक खिलाड़ी पर हार का ठीकरा नहीं फोड़ा और साथी खिलाड़ियों को भी ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी. इसका एक वीडियो पीसीबी ने ट्विटर शेयर किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल से पहले तक पाकिस्तान ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल (PAK vs AUS T20 World Cup) में उसके विजय अभियान पर ब्रेक लगा दिया और पाकिस्तान का टी20 विश्व कप जीतने का सपना अधूरा रह गया. हालांकि, इसके बाद भी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का हौसला नहीं टूटा. मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में उनकी स्पीच से यह बात साबित भी हो गई. उन्होंने किसी एक खिलाड़ी पर हार का ठीकरा नहीं फोड़ा और साथी खिलाड़ियों को भी ऐसा नहीं करने की हिदायत दी. इसका एक वीडियो पीसीबी (PCB) ने ट्विटर शेयर किया है.

    आजम जब ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो उनके चेहरे पर भी मायूसी थी. लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. पाकिस्तान के कप्तान ने कहा- “दुख हम सबको है, हमने क्या गलत किया, कहां चूक हुई, यह कोई एक-दूसरे को नहीं बताएगा, क्योंकि यह सब जानते हैं. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि कोई किसी से यह नहीं कहेगा कि इसकी गलती या उसकी खामी से हम हारे. हमें एक यूनिट के तौर पर अपनी एकता को बनाए रखना है. पूरी टीम खराब खेली. इसलिए कोई किसी पर छींटाकशी या उंगली नहीं उठाएगा.”

    हमने जो यूनिट तैयार की है, वो टूटने ना पाए: बाबर
    बाबर यहीं नहीं रूके. उन्होंने आगे कहा,”हां, हम हार गए हैं. लेकिन कोई बात नहीं. हम इस हार से सबक लेंगे और यहां की गलतियों को आगे होने वाली सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं दोहराएंगे. सभी को एक बात ध्यान रखनी है, ये जोड़ जो हमने बनाया है, वो टूटने ना पाए. एक हार से हमारी यूनिट टूटनी नहीं चाहिए. हम सभी ने अपनी भूमिका को निभाया है, परिवार जैसा माहौल तैयार किया है. एक नतीजे से इस पर आंच नहीं आनी चाहिए. नतीजा हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है. इसके बाद नतीजे अपने आप आने लगेंगे.”

    AUS vs PAK, T20 World Cup: सेमीफाइनल से एक रात पहले ICU में था पाकिस्तानी बल्लेबाज, फिर भी ठोकी फिफ्टी और जीता सबका दिल

    आजम ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी
    आजम ने खिलाड़ियों को यह चेतावनी दी कोई भी किसी एक खिलाड़ी पर हार का ठीकरा नहीं फोड़ेगा और अगर मैंने किसी को ऐसा करते देख और सुन लिया तो अच्छा नहीं होगा. मैं उसके खिलाफ कैसा हो जाऊंगा, वो बताने की जरूरत नहीं. दरअसल, आजम यहां हसन अली का बचाव कर रहे थे. जिन्होंने मैच के 19वें ओवर में मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था और इसके बाद वेड ने लगातार 3 छक्के जड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी थी. इसके बाद से हसन अली को फैंस हार का कसूरवार ठहरा रहे हैं. ट्विटर पर उन्हें विलेन बनाया जा रहा है.

    Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Pakistan vs australia, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर