Home /News /sports /

pak vs aus travis head scored australias fastest hundred against pakistan in 1st lahore odi

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 साल बाद वनडे खेलने उतरे, पाकिस्तान के खिलाफ ठोकी सबसे तेज सेंचुरी

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज शतक जड़ा है. (AP)

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज शतक जड़ा है. (AP)

PAK vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head Fastest Century) ने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में खेले जा रहे पहले वनडे में इतिहास रच दिया है. 4 साल बाद वनडे खेल रहे हेड ने महज 70 गेंद में सेंचुरी ठोक दी. यह पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का सबसे तेज शतक है. हेड के वनडे करियर का यह दूसरा शतक है. उन्होंने पहली सेंचुरी भी पाकिस्तान के खिलाफ ही 2017 में ठोकी थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की नजर वनडे सीरीज जीतने पर है. एरॉन फिंच (Aaron Finch) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आगाज धमाकेदार किया. लाहौर में दोनों देशों के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श जैसे खिलाड़ी पहले ही टीम से अलग-अलग वजहों से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिय़ाई टीम के पास प्लेइंग-XI तैयार करने के लिए भी 13 खिलाड़ी ही बचे थे. इसलिए नाथन एलिस (Nathan Ellis) और लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन (Mitchell Sweepson) को वनडे डेब्यू का मौका मिला. हालांकि, इस परेशानी का ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन पर कोई असर पड़ता नहीं दिखा.

    डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ट्रेविस हेड (Travis Head) को कप्तान एऱॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. वो करीब 4 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे खेलने उतरे और धमाकेदार शतक जड़ दिया. यह पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का सबसे तेज शतक है.

    हेड की 70 गेंद में तूफानी सेंचुरी
    ट्रेविस हेड किस कदर पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनके और एरॉन फिंच के बीच लाहौर वनडे में पहले विकेट के लिए 88 गेंद में 110 रन की पार्टनरशिप हुई और इस साझेदारी में से अकेले 77 रन तो हेड के बल्ले से निकले. फिंच ने सिर्फ 23 रन बनाए और वो इसी स्कोर पर आउट हो गए. हेड ने महज 32 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और एक छक्का मारा. कप्तान के आउट होने के बाद भी उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 25वें ओवर की पहली गेंद पर 1 रन लेकर अपना शतक पूरा किया. इसके लिए उन्होंने महज 70 गेंद खेली. वो 101 रन बनाकर आउट हो गए.

    32 गेंद में अर्धशतक जड़ा
    हेड का यह वनडे में दूसरा शतक है. उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के उड़ाए. यानी चौके-छक्कों से ही 15 गेंद में 56 रन ठोक डाले.

    IPL 2022: आईपीएल इस बार गेंदबाजों वाली, बल्लेबाजों की आई शामत, बदल रहा है टी20 का ट्रेंड

    IPL 2022 Points Table: हार्दिक की गुजरात टाइटंस पहली जीत के बाद चौथे नंबर पर पहुंची, जानिए टॉप-3 टीमें

    हेड ने पहला शतक भी पाक के खिलाफ ठोका था
    हेड ने पिछला वनडे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नवंबर 2018 में खेला था. उस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हेड ने सिर्फ 6 रन बनाए थे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपना पहला वनडे शतक भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ठोका था. 2017 में एडिलेड में हुए वनडे मैच में हेड ने 128 रन की पारी खेली थी.

    Tags: Aaron Finch, Australia, Pakistan, Pakistan vs australia, Travis Head

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर